बड़ा खुलासा- ऑस्ट्रेलिया में शानदार प्रदर्शन करने वाले शुभमन गिल की सफलता के पीछ युवराज सिंह की अहम भूमिका

आस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज अपने नाम करने वाली टीम इंडिया को इन दिनों हर तरफ से प्रशंसा मिल रही। वहीं , इस सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले टीम के युवा ओपनर शुभमन गिल काफी चर्चा में है। 21 वर्षीय शुभमन गिल ने मेलबर्न में टेस्ट डेब्यू किया

आस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज अपने नाम करने वाली टीम इंडिया को इन दिनों हर तरफ से प्रशंसा मिल रही। वहीं , इस सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले टीम  के युवा ओपनर शुभमन गिल काफी चर्चा में है।  21 वर्षीय शुभमन गिल ने मेलबर्न में टेस्ट डेब्यू किया। 

टेस्ट सीरीज जीत कर भारत लौटी टीम इंडिया के शुभमन गिल ने एक अखबार से बातचीत में कहा कि अभी मैं सुकून महसूस कर रहा हूं। इंडिया के लिए डेब्यू कर मैं राहत महसूस कर रहा हूं। मैं थोड़ा नर्वस था। पारी दर पारी मेरा आत्मविश्वास बढ़ता गया।

टेस्ट सीरीज की 6 पारियों में गिल को कभी भी असहज महसूस करते हुए नहीं देखा गया। गिल ने सीरीज के चौथे और आखिरी टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 91 रन बनाकर भारतीय टीम की जीत की नींव रखी थी। गिल ने कहा कि शतक केक पर चेरी की तरह हो सकता था। मैं जम चुका था और मुझे सेंचुरी बनानी चाहिए थी। मैं टीम की जीत में योगदान देकर खुश हूं। इस सीरीज से मैंने काफी कुछ सीखा जो मुझे बेहतर क्रिकेटर बनने में मदद करेगा।

उन्होंने कहा कि इस स्तर पर लगातार अच्छा प्रदर्शन करना मेरा लक्ष्य है। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज मेरे लिए अहम है क्योंकि अब मुझे पहचाना जाने लगा है। जेम्स एंडरसन,स्टुअर्ट ब्रॉड और जोफ्रा आर्चर  की गेंदों का सामना करना चुनौती होगी। मैं इसके लिए तैयार हूं।

वहीं, यह जानकर हैरान होंगे कि ऑस्ट्रेलिया में शुभमन गिल की सफलता के पीछे पूर्व स्टार ऑलराउंडर युवराज सिंह का बड़ा हाथ है। आईपीएल से 21 दिन पहले युवी ने गिल की काफी मदद की। बकौल गिल कि आईपीएल से पहले युवी पाजी के साथ कैंप में काफी मदद मिली। कैंप के दौरान उन्होंने मुझे चिन म्यूजिक (बाउंसर्स) के खिलाफ तैयारी कराई। उन्होंने अलग अलग एंगल से सौ से अधिक शॉर्ट पिच गेंदों पर अभ्यास कराया। मुझे लगता है कि इससे मुझे काफी मदद मिली।

Get the latest update about Truescoop hindi, check out more about truescoop news, Jofra Archer, Shubamn Gill & Stuart Broad

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.