WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी खबर, कंपनी ने आगे बढ़ाया प्राइवेसी अपडेट- अब 8 फरवरी को डीलीट नहीं होगा अकाउंट

मैसेजिंग एप्प WhatsApp को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई। दरअसल, हाल ही में WhatsApp की प्राइवेसी पॉलिसी लांच की गई थी जिसे लेकर यूजर्स काफी निराश हो गए थे जिस पर मंगलवार को WhatsApp ने इस बारे में सफाई देते हुए कहा कि पॉलिसी में हालिया बदलाव से दोस्तों या परिवार के साथ किए गए आपके मैसेज की निजता या गोपनीयता पर किसी तरह का कोई असर नहीं पड़ेगा।

 मैसेजिंग एप्प WhatsApp को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई। दरअसल, हाल ही में WhatsApp की प्राइवेसी पॉलिसी लांच की गई थी जिसे लेकर यूजर्स काफी निराश हो गए थे  जिस पर मंगलवार को WhatsApp ने इस बारे में सफाई देते हुए कहा कि पॉलिसी में हालिया बदलाव से दोस्तों या परिवार के साथ किए गए आपके मैसेज की निजता या गोपनीयता पर किसी तरह का कोई असर नहीं पड़ेगा।

वहीं अब WhatsApp ने प्राइवेसी अपडेट प्लान को फिलहाल टाल दिया है। अब 8 फरवरी को किसी का वॉट्सऐप अकाउंट बंद नहीं होगा। कंपनी धीरे-धीरे 15 मई तक पॉलिसी लागू करेगी। कंपनी का मानना है कि पॉलिसी का समय आगे बढ़ाने से यूजर्स को उसे समझने का टाइम मिल जाएगा। वॉट्सऐप की पैरेंट कंपनी फेसबुक ने बताया कि ऐप के नए अपडेट को लेकर लोगों को काफी गलतफहमी है, जिसके चलते फिलहाल नए अपडेट को रोक दिया गया है।

कंपनी ने अपने ब्लॉग में लिखा है कि हम उस तारीख को आगे बढ़ा रहे हैं, जिसमें यूजर्स से पॉलिसी और शर्तें पढ़ने और उन्हें स्वीकार करने को कहा जाएगा। 8 फरवरी को किसी का अकाउंट डिलीट या सस्पेंड नहीं किया जाएगा। हम अपनी प्राइवेसी और सुरक्षा पॉलिसी को लेकर स्पष्ट जानकारियां देंगे और लोगों के बीच फैले भ्रम को दूर करेंगे। इसके बाद कंपनी धीरे-धीरे लोगों से नई पॉलिसी पर उनकी राय लेगी। इसके लिए 15 मई तक का समय तय किया गया है

बतां दें कि आज (बुधवार) WhatsApp ने  सुबह कई बड़े अखबारों के पहले पन्ने पर विज्ञापन दिया है, जिसका शीर्षक है- 'व्हाट्सएप आपकी निजता का सम्मान और सुरक्षा करता है.' वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया यूजर्स इन विज्ञापनों को लेकर व्हाट्सएप पर निशाना साध रहे हैं।

ट्विटर पर कई यूजर्स ने अखबारों के पहले पन्ने की तस्वीर लेकर व्हाट्सएप पर निशाना साधा है. यूजर्स व्हाट्सएप द्वारा सफाई देने के लिए अखबारों पर विज्ञापन देने को लेकर तंज कस रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि डिजिटल प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप को प्राइवेसी पॉलिसी के संबंध में स्पष्टीकरण देने के लिए प्रिंट मीडियम का सहारा लेना पड़ रहा है. प्राइवेसी विवाद के बीच आई WhatsApp की सफाई : "दोस्तों और परिवार के साथ की गई चैट सेफ"

PayTm के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने भी इन विज्ञापनों पर व्हाट्सएप पर निशाना साधते हुए इसे कंपनी का दोहरा रवैया करार दिया. उन्होंने भारत और यूरोप में कंपनी के मापदंडों को लेकर व्हाट्सएप पर तंज कसा है।

Get the latest update about whatsapp, check out more about truescoop hindi, facebook, truescoop news & privacy update

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.