पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में होंगे विधानसभा चुनाव तोमुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जताई आपत्ति, बोलीं- BJP के कहने पर लिया फैसला

पश्चिम बंगाल में चुनावी बिगुल बज चुका है। चुनाव आयोग ने 8 राज्यों में वोटिंग का ऐलान कर दिया है। वहीं इस पर सीएम ममता बनर्जी ने आपत्ति जताते हुए कहा कि असम में सिर्फ 3 राउंड में ही वोटिंग होगी। इसके अलावा तीन राज्यों में एक ही चरण में मतदान होना है,

पश्चिम बंगाल में चुनावी बिगुल बज चुका है। चुनाव आयोग ने 8 राज्यों में वोटिंग का ऐलान कर दिया है।  वहीं इस पर सीएम ममता बनर्जी ने आपत्ति जताते हुए कहा कि असम में सिर्फ 3 राउंड में ही वोटिंग होगी। इसके अलावा तीन राज्यों में एक ही चरण में मतदान होना है, जबकि पश्चिम बंगाल में 8 राउंड में वोटिंग कराई जाएगी। यह गलत बात है। चुनाव आयोग के ऐलान के तुरंद बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में आयोग ने एक ही जिले में दो या तीन राउंड में वोटिंग का फैसला लिया है।

ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि उसने बीजेपी के कहने पर 8 राउंड में चुनाव कराने का फैसला लिया है। उन्हें जो बीजेपी ने कहा है, वही किया गया है। ममता बनर्जी ने कहा कि आखिर अन्य राज्यों की तरह पश्चिम बंगाल में भी एक ही राउंट में वोटिंग क्यों नहीं कराई जा रही। इस दौरान ममता बनर्जी ने बांग्ला कार्ड खेलते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में कोई बंगाली ही राज करेगा। बता दें कि पश्चिम बंगाल में हमेशा से कई चरणों में मतदान होता रहा है। 2016 के विधानसभा चुनावों का आयोजन भी 7 चरणों में हुआ था।

ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार इस चुनाव के लिए अपनी ताकत का बेजा इस्तेमाल नहीं कर सकती। हम अपनी लड़ाई लड़ लेंगे। हम चुनाव आयोग से कहेंगे कि वह इलेक्शन में पैसे का गलत इस्तेमाल करे। ममता बनर्जी ने सीधे मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि आप पीएम के तौर पर अपनी ताकत का इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन बीजेपी लीडर के तौर पर ऐसा न करें। ममता बनर्जी ने कहा कि यदि आपको लगता है कि पश्चिम बंगाल को आप दबा लेंगे तो हम ऐसा नहीं होंने देंगे। हम भगोड़े नहीं हैं बल्कि हम जमीनी लोग हैं।

ममता बनर्जी ने कहा कि आखिर एक ही जिले में 2 या 3 चरणों में वोटिंग क्यों हो रही है। ममता बनर्जी ने कहा कि हम 25 दक्षिण परगना में मजबूत हैं और इसीलिए जानबूझकर वहां तीन राउंड में वोटिंग कराने का फैसला लिया गया है।


Get the latest update about Truescoop, check out more about TMC, mamta benerjee, asam & bjp

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.