West Bangal, Assam Assembly Election 2021: पहले चरण में पश्चिम बंगाल में करीब 80% और असम में 72.16% मतदान

सुबह 7 बजे से ही पश्चिम बंगाल के 5 जिलों की 30 विधानसभा सीटों और असम की 47 सीटों के लिए सुबह से वोटिंग हो रही है। आज विधानसभा चुनावों का पहला चरण है।

West Bangal, Assam Assembly Election 2021: पश्चिम बंगाल और असम में कुल 77 विधानसभा सीटों के लिए शनिवार को वोटिंग हुई। सुबह 7 बजे से ही पश्चिम बंगाल के 5 जिलों की 30 विधानसभा सीटों और असम की 47 सीटों के लिए वोट पड़े। पहले चरण में पश्चिम बंगाल में करीब 80% और असम में 72.16% मतदान हुए। 

Update-

शाम 5  बजे तक वोटिंग के आंकड़े

चुनाव आयोग ने पहले चरण में 5.30 बजे तक हुए वोटिंग के आंकड़े जारी किए हैं। आंकड़ों के मुताबिक, शाम 5.30 बजे तक पश्चिम बंगाल में 79.27% और असम में 72.06% वोटिंग हो चुकी है। 

बंगाल में 1 बजे तक 54 फीसदी वोटिंग

पश्चिम बंगाल में पहले चरण के लिए मदतान जारी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बंगाल में 1 बजे तक 54 फीसदी वोटिंग हुई है। वहीं असम में 54 फीसदी वोटिंग की खबर है। 

TMC ने BJP पर टिफिन बांटने का लगाया आरोप

ममता की टीएमसी ने बीजेपी पर पूर्वी मेदिनीपुर जिले के रामनगर विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 16 के बाहर टिफिन बांटने का आरोप लगाय है। 

सुबह 11 बजे तक 36 फीसदी वोटिंग

पहले चरण के मतदान में बंगाल में सुबह 11 बजे तक 36 फीसदी और असम में 25.88 फीसदी वोटिंग हुई है। बंगाल की तुलना में वोटिंग के मामले में असम अभी पीछे चल रहा है। 

पुरुलिया में मतदान जारी

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण के मतदान के दौरान पुरुलिया में मतदान जारी है।
सोनोवाल ने कांग्रेस पर बोला हमला

असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने कहा मीडिया से बात करते हुए कहा, 'कांग्रेस और अन्य दलों को केवल मीडिया में देखा जाता है, लेकिन भाजपा और उसके सहयोगी जमीन पर हैं। असम के लोग अब जानते हैं कि सीएए-एनआरसी उन्हें प्रभावित नहीं करेगा। मेरा उद्देश्य राज्य में फिर से भाजपा की सरकार बनाना है।'
TMC का BJP पर बूध कैप्चरिंग का आरोप

टीएमसी ने बीजेपी पर बूध कैप्चरिंग का आरोप लगाया है। टीएमसी ने आरोप लगाते हुए कहा कि पुरूलिया के काशीपुर विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 56 और पूर्वी मेदिनीपुर के दक्षिण कांथी विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 171 पर बीजेपी वोटिंग में धांधली कर रही है। टीएमसी के मुताबिक लोग हमारे चुनाव चिन्ह के आगे बटन दबा रहे हैं लेकिन ऐसा लग रहा है वोट बीजेपी को जा रहा है। 

Get the latest update about west bangal election, check out more about west bangal election news, west bangal first phase election, Assam Election & Assam vidhan sabha election

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.