विवेक ओबेरॉय ने लॉन्च की 16 करोड़ की स्कॉलरशिप, JEE और NEET क्रैक करने का सपना देख रहे बच्चों की करेंगे मदद

बाॅलीवुड अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने 16 करोड़ की स्कॉलरशिप लॉन्च की है। इस स्कॉलरशिप के तहत गांव के बच्चों को JEE-NEET क्रैक करने में मदद की जाएगी। दरअसल, विवेक ओबेरॉय ने एजुकेशनल कैंपेन लॉन्च किया है,

बाॅलीवुड अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने 16 करोड़ की स्कॉलरशिप लॉन्च की है। इस स्कॉलरशिप के तहत गांव के बच्चों को JEE-NEET क्रैक करने में मदद की जाएगी। दरअसल, विवेक ओबेरॉय ने एजुकेशनल कैंपेन लॉन्च किया है, जिसके तहत योग्य बच्चों को 16 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद मुहैया कराई जाएगी। इसका बड़ा फायदा गांवों में रह रहे किसान परिवारों के बच्चों को होगा। यह स्कॉलरशिप ऐसे बच्चों की मदद करेगी, जो JEE और NEET क्रैक करने का सपना देख रहे हैं।

विवेक ने स्कॉलरशिप के बारे में बताया कि गांव का हर बच्चा जब भी कुछ बड़ा करता है तो न केवल अपने परिवार, बल्कि पूरे गांव को आगे बढ़ाता है। हमारे आसपास कई सराहनीय और प्रतिभाशाली बच्चे हैं। लेकिन वे उच्चा शिक्षा और कोचिंग का खर्चा उठाने में असमर्थ होते हैं। यहां तक कि आर्थिक परेशानियों के चलते वे पसंद के कॉलेज में भी नहीं जा पाते।

विवेक ने आगे कहा कि मैं नहीं चाहता कि इतने प्रतिभाशाली छात्र सिर्फ उनकी जगह (जहां से वे आते हैं) की वजह से नजरअंदाज हों। मेरी टीम और मैंने उनके सपनों को हासिल करने में मदद करने के लिए यह पहल की है, ताकि वे बाहर जाकर अपना करियर बना सकें।" स्कॉलरशिप प्रोग्राम i30 (गणितज्ञ आनंद कुमार के सुपर 30 प्रोग्राम का डिजिटलीकरण) ट्रेनिंग प्रोग्राम के तहत लॉन्च की गई है।

i30 प्रोग्राम ग्रामीण भारत के बच्चों को पढ़ाने के लिए हाई क्वालिटी और प्रोग्रेसिव मॉड्यूल्स का इस्तेमाल करता है। इसके तहत छोटे-छोटे शहरों में 90 वर्चुअल लर्निंग सेंटर खोले गए हैं, ताकि आईआईटी और मेडिकल फील्ड से जुड़े स्टूडेंट्स क्लासरूम तक पहुंच सकें और अफोर्डेबल कॉस्ट में JEE और NEET की पढ़ाई कर सकें।


Get the latest update about 16 crores scholarships, check out more about jee, Truescoop, Vivek Obray & farmer children

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.