India vs England- पिच विवाद को लेकर तिलमिलाए कप्तान विराट कोहली

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में कल से खेला जाएगा। बतां दें कि इस समय भारत 2-1 से बढ़त बना रखा है। सीरीज का पहला मैच हारने के बाद भारत ने चेन्नई और फिर अहमदाबाद में स्पिनरों की मददगार पिच पर आसानी से दोनों मैच जीते।

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में कल से खेला जाएगा। बतां दें कि इस समय  भारत  2-1 से बढ़त बना रखा है। सीरीज का पहला मैच हारने के बाद भारत ने चेन्नई और फिर अहमदाबाद में स्पिनरों की मददगार पिच पर आसानी से दोनों मैच जीते। तीसरा मैच तो दो दिन में ही समाप्त हो गया था। इस मैच के बाद से ही विश्व क्रिकेट के कई दिग्गज खिलाड़ी लगातार स्पिनरों की मददगार भारतीय पिचों की आलोचना कर रहे हैं। 

लहीं अब इस पूरे मसले पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हम भी पिछले साल न्यूजीलैंड में तीन दिन के अंदर मैच हार गए थे। उस वक्त तो किसी ने पिच को लेकर कुछ भी नहीं कहा। हमारी ताकत यह है कि अपने आप पर ध्यान लगाते हैं ना कि पिच पर। हमें इस बात को लेकर ईमानदार होना चाहिए।

 गौरतलब है कि भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद में खेला गया तीसरा टेस्ट मैच महज दो दिन में ही खत्म हो गया था। दोनों देशों के बीच किसी टेस्ट सीरीज में 50 साल बाद ऐसा देखने को मिला।

कोहली ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि स्पिन ट्रैक को लेकर काफी बातें हो रही है। हमारे मीडिया को यह दिखाने की कोशिश करनी चाहिए कि भारत में स्पिन ट्रैक होते हैं। मैं नहीं जानता कि बल्लेबाजी और गेंदबाजी की जगह पिच पर चर्चा क्यों हो रही है। दोनों ही टीमों के बल्लेबाज तीसरे टेस्ट मैच में खास कमाल नहीं कर पाए। पिच से बेहतर है कि खेल पर ध्यान दें।

विराट से पहले टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने भी एक दिन पहले कहा था कि देश में स्पिनरों की मददगार पिच की आलोचना को गंभीरता से नहीं लेना चाहिए। उन्होंने सलाह देते हुए मंगलवार को कहा कि हमने विदेशों में बाउंसी पिचों (तेज गेंदबाजों की मददगार) के खिलाफ कभी कुछ नहीं बोला और इंग्लैंड की टीम को अहमदाबाद में चौथे टेस्ट में भी स्पिनरों की मददगार विकेट की अपेक्षा करनी चाहिए।



Get the latest update about pitche, check out more about Truescoop, narendra modi stedium, india vs engand & virat kohli

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.