1 मार्च से होगी देश में कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे चरण की शुरूआत, 250 रुपये में मिलेगी वैक्सीन की एक डोज!

भारत में 16 जनवरी से शुरू हुए कोरोना वैक्सीनेशन पहले चरण में हेल्थ वर्कर्स और फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है। वहीं 1 मार्च से देश में कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुरू हो रहा है. इस बीच खबर है कि प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन की कीमत 250 रुपये प्रति डोज हो सकती है. इसमें 100 रुपए सर्विस चार्ज शामिल है।

भारत में 16 जनवरी से शुरू हुए कोरोना वैक्सीनेशन  पहले चरण में हेल्थ वर्कर्स और फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन की डोज दी  जा चुकी है। वहीं 1 मार्च से देश में कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुरू हो रहा है. इस बीच खबर है कि प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन की कीमत 250 रुपये प्रति डोज हो सकती है. इसमें 100 रुपए सर्विस चार्ज शामिल है।

सूत्रों के मुताबिक, कोरोना वैक्सीन की कीमत 250 रुपए प्रति डोज होगी और इस बारे में केंद्र सरकार जल्द ही घोषणा कर सकती है. वैक्सीन का एक निश्चित मूल्य होगा, कोई कैपिंग नहीं होगी. बताया जा रहा है कि आज या कल तक प्राइवेट अस्पतालों में वैक्सीन की कीमत की घोषणा सरकार कर सकती है. 

बता दें कि एक मार्च से देश में कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुरू होगा. वैक्सीनेशन के दौरान 60 साल से ऊपर की उम्र वालों को वैक्सीन लगाई जाएगी. हालांकि 45 साल से 60 साल के बीच के लोगों को भी वैक्सीन की डोज दी जाएगी, लेकिन इस एज ग्रुप के उन्हीं लोगों को वैक्सीन मिलेगी जो पहले से किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं।

वहीं, शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि 6 राज्यों- महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, कर्नाटक, तमिलनाडु और गुजरात में कोरोना के नए मामलों में बढ़ोतरी देखी गई. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि महाराष्ट्र में कोरोना के नए मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटे में 8,333 नए केस सामने आए. इसके बाद केरल में 3,671 और पंजाब में 622 नए मामले सामने आए. मंत्रालय ने कहा कि पिछले 24 घंटे में कुल 16,488 नए मामलों में से 85.75 प्रतिशत केस 6 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से हैं।

Get the latest update about Covid19, check out more about Truescoop, vaccination, Corona vaccine & Corona virus

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.