पंजाब नगर निकाय-नगर चुनाव में बीजेपी का सूपड़ा साफ होते देख शिव सेना लीडर उर्मिला मातोंडकर ने कही यह बात

पंजाब की 109 नगर निकाय-नगर पंचायत और सात नगर निगम के लिए हुए मतगणना में कांग्रेस ने झंडा फहराया, वहीं बीजेपी का सुपड़ा साफ हो गया। स्थानीय निकाय चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने मोगा, होशियारपुर, कपूरथला, अबोहर, पठानकोट, बटाला और बठिंडा नगर निगम जीत ली है

 पंजाब की 109 नगर निकाय-नगर पंचायत और सात नगर निगम के लिए हुए मतगणना में कांग्रेस ने झंडा फहराया, वहीं बीजेपी का सुपड़ा साफ हो गया। स्थानीय निकाय चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने मोगा, होशियारपुर, कपूरथला, अबोहर, पठानकोट, बटाला और बठिंडा नगर निगम जीत ली है. बठिंडा नगर निगम कांग्रेस के खाते में 53 साल बाद आई है।

इस तरह BJP की पंजाब में हो रही इस हार को किसान आंदोलन से जोड़कर देखा जा रहा है। बॉलीवुड एक्ट्रेस और शिव सेना उर्मिता मातोंडकर ने बीजेपी की इस हार को लेकर ट्वीट किया है। उर्मिला मातोंडकर ट्वीट खूब पढ़ा जा रहा है।

उर्मिला मातोंडकर ने पंजाब के निकाय चुनावों के नतीजों पर अपने ट्वीट में लिखा है, '#PunjabMunicipalElection2021 जनादेश एकदम साफ है! #FarmersMakelndia' इस तरह उन्होंने बीजेपी की हार को सीधे तौर पर किसान आंदोलन से जोड़ा है। किसान तीन कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे हैं।

बता दें कि पंजाब निकाय चुनाव में 9,222 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. चुनाव में सबसे ज्यादा 2,831 निर्दलीय उम्मीदवार हैं। जबकि पार्टी के तौर पर देखें तो कांग्रेस ने सबसे ज्यादा 2,037 उम्मीदवार खड़े किए हैं। कांग्रेस के मुक्तसर के उम्मीदवार को निर्विरोध चुन लिया गया है।

 कृषि कानूनों को लेकर किसानों के विरोध का सामना कर रही, बीजेपी ने 1,003 उम्मीदवार ही खड़े किए हैं. इस बार पार्टी अपने सहयोगी दल शिरोमणी अकाली दल के बिना चुनाव लड़ रही है।  शिरोमणी अकाली दल अपने 1,569 उम्मीदवारों को चुनाव लड़वा रही है। 


Get the latest update about BJP, check out more about Punjab Municipal Election, Punjab Municipal Election 2021 Result, Urmila Matondkar & Congress

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.