'कोवैक्सीन' लगाने के बाद दो महिलाओं की बिगड़ी तबीयत-ब्लड प्रेशर बढ़ने से सांस लेने में हुई दिक्कत

देशभर में आज से शुरू हुए कोरोना टीकाकरण अभियान के दौरान गुरुग्राम से एक बड़ी खबर सामने आई। यहां टीका लगवाने के बाद दो लोगों की तबीयत बिगड़ने की जानकारी मिली है।जानकारी के अनुसार, डीपीएसजी पालम विहार में बने टीकाकरण केंद्र में टीका लगवाने के बाद एक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और एक आशा कार्यकर्ता की तबीयत बिगड़ गई है।


देशभर में आज से शुरू हुए कोरोना टीकाकरण अभियान के दौरान गुरुग्राम से एक बड़ी खबर सामने आई। यहां  टीका लगवाने के बाद दो लोगों की तबीयत बिगड़ने की जानकारी मिली है।जानकारी के अनुसार, डीपीएसजी पालम विहार में बने टीकाकरण केंद्र में टीका लगवाने के बाद एक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और एक आशा कार्यकर्ता की तबीयत बिगड़ गई है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता आनंदलता का ब्लड प्रेशर बढ़ने से सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। ऑब्जर्वेशन के दौरान डॉक्टरों की टीम द्वारा दवाई देने के डेढ़ घंटे के बाद उनकी तबीयत ठीक हुई। वहीं, आशा कार्यकर्ता को बेचैनी हुई थी। दवाई देने के बाद वह भी नॉर्मल हो गईं।

इस केंद्र पर इन दोनों महिलाओं को 'कोवैक्सीन' लगाई गई थी। यह वैक्सीन का क्लीनिकल ट्रायल चल रहा है। इस केंद्र पर जिन लोगों को भी वैक्सीन लगाई गई, उनसे सहमति पत्र भरवाया गया है। हालांकि, जहां पर कोविशील्ड वैक्सीन लगाई गई वहां पर कोई दिक्कत सामने नहीं आई है।

गुरुग्राम जिले में शनिवार को छह केंद्रों ओर टीकाकरण अभियान चल रहा है l स्वास्थ्य विभाग की ओर से पांच केंद्रों पर 'कोविशील्ड' वैक्सीन लगाई गई, वहीं चौमा स्थित डीपीएसजी स्कूल में 'कोवैक्सीन' का टीका लगाया जा रहा है l कोवैक्सीन की डोज लगाने से पहके स्वास्थ्यकर्मियों से सहमति पत्र भी भरवाया जा रहा है।



Get the latest update about Covaxin, check out more about truescoop news, covidsheild & truescoop hindi

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.