ट्रैक्टर रैली में हुई हिंसा को देखते हुए Twitter ने किए 550 अकाउंट सस्पेंड

दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मौके पर निकाली गई किसानों द्वारा ट्रैक्चर रैली में हुई हिंसा को मद्देनज़र रखते हुए ट्विटर ने करीब 550 अकाउंट्स सस्पेंडकर दिए हैं। इन लोगों ने मौजूदा स्थिति को भड़काने की कोशिश की। ट्विटर प्रवक्ता ने कहा है

दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मौके पर निकाली गई किसानों द्वारा ट्रैक्टर रैली में हुई हिंसा को मद्देनज़र रखते हुए  ट्विटर ने करीब 550 अकाउंट्स सस्पेंडकर दिए हैं।  इन लोगों ने मौजूदा स्थिति को भड़काने की कोशिश की। ट्विटर प्रवक्ता ने कहा है कि हमने हिंसा, दुर्व्यवहार और धमकाने व माहौल खराब करने के लिए उकसाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है. 

ऐसी पोस्ट ऑफलाइन भी माहौल खराब कर सकती हैं. ऐसे 550 लोगों के ट्विटर अकाउंट सस्पेंड किए हैं जिन्होंने भड़काऊ पोस्ट कीं.' ट्विटर ने यह भी सुनिश्चित किया है कि हिंसा फैलाने के लिए उकसाने वाले किसी भी हैशटैग # को ट्रेंड सेक्शन में नहीं लिया जाएगा.

बता दें गणतंत्र दिवस  के दिन ट्रैक्टर रैली के दौरान प्रदर्शनकारियों ने जमकर बवाल किया था. इसके बाद हिंसा की आशंका को देखते हुए दिल्ली में कई जगहों पर कुछ समय के लिए इंटरनेट बंद कर दिया गया था. पड़ोसी राज्य हरियाणा के तीन जिलों में भी इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया था। हिंसा के बाद से ही लगातार सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखी जा रही है. इसी क्रम में भड़काऊ पोस्ट करने वालों पर ट्विटर ने कार्रवाई की है.

Get the latest update about Tractor Parade, check out more about Delhi Violence, Truescoop hindi, Twitter & truescoop news

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.