अब पाकिस्तान में दूसरी शादी करने के लिए पत्नी को बताना जरूरी नहीं?

पाकिस्तान में विभिन्न घटनाएं होती हैं जो अक्सर बहस का विषय बन जाती हैं। वहीं इन दिन सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियों ने पाकिस्तान में बड़ी हलचल पैदा कर दी है।

पाकिस्तान में विभिन्न घटनाएं होती हैं जो अक्सर बहस का विषय बन जाती हैं। वहीं इन दिन सोशल मीडिया पर  वायरल हुए एक वीडियों ने पाकिस्तान में बड़ी हलचल पैदा कर दी है। जहां एक तरफ, पूरी दुनिया में कई देश चीन के खिलाफ हाथ मिला रहे हैं और उनके ऐप्स और व्यवसायों को खारिज कर रहे हैं, वहीं, पाकिस्तान पूरी तरह से चीन का समर्थन कर रहा है। जबकि कई देशों ने टिकटाॅक को ब्लॅाक कर दिया है, वहीं इस टिकटाॅक ने पाकिस्तान को एक बड़े विवाद के बीच खड़ा होने के लिए मजबूर कर दिया है।





दरअसल, हाल ही में टिकटाॅक पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें कहा गया कि पाकिस्तान में दो विवाह अनिवार्य घोषित किए गए है पहली पत्नी से अनुमति आवश्यक नहीं है। यह 1 जनवरी 2021 से लागू होगा। टिकटाॅक की इस जानकारी ने एक बड़ी हलचल पैदा कर दी है जिसका यह वीडियो खूब वायरल भी हुआ और यहां तक कि इसे अब तक 5 मिलियन से अधिक लोग देख चुके हैं।

बतां दें कि वीडियो में पाकिस्तान के वकील ने कहा कि मैरिज बिल पास हुए है दो विवाह अनिवार्य घोषित किए गए , पहली पत्नी से अनुमति जरूरी नहीं है। 1 जनवरी 2021 से यह कानून लागू होगा।

कथित तौर पर, यह वीडियो व्यंग्य से बनाया गया था, हालांकि, यह वायरल हो गया और लोगों को इस खबर में विश्वसनीयता दिखाई देने लगी। यह खबर पाकिस्तान की बहुविवाह संस्कृति पर आधारित है जहां मुस्लिम पति अपनी पहली पत्नी की सहमति के बिना एक से अधिक बार शादी करते हैं।

जानें क्या है सच्चाई

पाकिस्तान में पुरुषों के लिए चार पत्नियों से शादी करना कानूनी है।  हालांकि सर्वोच्च न्यायालय ने अगस्त 2020 में फैसला सुनाया कि पति को दूसरी शादी करने से पहले पहली पत्नी की मंजूरी लेनी चाहिए। पाकिस्तान की नेशनल असेंबली द्वारा पारित बिलों के अनुसार, 12 जनवरी 2021 तक पाकिस्तान में ऐसा कोई कानून नहीं बनाया गया है।

Get the latest update about Truescoop Hindi, check out more about two marriage in Pakistan, Truescoop News & Pakistan

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.