उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री का सस्पेंस खत्म- तीरथ सिंह रावत होंगे नए सीएम, शाम 4 बजे लेंगे शपथ

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री का सस्पेंस खत्म हो गया है। देहरादून में विधायक दल की बैठक में तीरथ सिंह रावत को उत्तराखंड का नया मुख्यमंत्री चुना गया। तीरथ सिंह रावत गढ़वाल से सांसद हैं, वह भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री का सस्पेंस खत्म हो गया है। देहरादून में विधायक दल की बैठक में तीरथ सिंह रावत को उत्तराखंड का नया मुख्यमंत्री चुना गया।  तीरथ सिंह रावत गढ़वाल से सांसद हैं, वह भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं। 

बता दें  कि कल त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफा देने के बाद से कई नाम पर चर्चा चल रही थी, लेकिन विधायक दल की बैठक में तीरथ सिंह रावत के नाम पर मुहर लगी। बताया जा रहा है कि शाम चार बजे वह मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। 

तीरथ सिंह को चुने जाने पर एक और जो दिलचस्प बात सामने आई है वो यह कि वो भी लो-प्रोफाइल नेता हैं. त्रिवेंद्र सिंह रावत की तरह जनता के बीच खास छवि नही है. संगठन के विशेषज्ञ माने जाते हैं.

त्रिवेंद्र सिंह की भी ऐसी ही छवि थी. वो पहली बार मुख्यमंत्री बने थे. 2017 के विधानसभा चुनावों में जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनको इस पद के लिए चुना था.

गौरतलब है कि देवभूमि उत्तराखंड में सियासत बहुत ही तेज़ी से अपना रुख बदल रही है. पार्टी विधायकों द्वारा व्यक्त की गई नाराज़गी के बाद मंगलवार को त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद अब नए मुख्यमंत्री का ऐलान किया गया है.  



Get the latest update about , check out more about tirath singh rawat, truescoop, bjp presodent & new cm Uttrakhand

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.