Ind Vs Eng- रविचंद्रन अश्विन ने शतक जड़ भारत को किया मज़बूत, तो इंग्लैंड की खड़ी हुई मुश्किलें

चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले का आज तीसरा दिन थी जिसमें टीम इंडिया दूसरे टेस्ट में मजबूत स्थिति में पहुंच गई है. रविचंद्रन अश्विन ने गेंदबाजी में 5 विकेट झटके और फिर दूसरी पारी में शतक जड़ा.

चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले का आज तीसरा दिन थी जिसमें  टीम इंडिया दूसरे टेस्ट में मजबूत स्थिति में पहुंच गई है. रविचंद्रन अश्विन ने गेंदबाजी में 5 विकेट झटके और फिर दूसरी पारी में शतक जड़ा. उनकी धमाकेदार पारी की बदौलत टीम इंडिया मजबूत स्थिति में पहुंच गई है. टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 482 का विशाल लक्ष्य दिया है. तीसरे दिन के खत्म होने तक इंग्लैंड अपने तीन विकेट गंवा चुका है. चौथे दिन जब इंग्लैंड बल्लेबाजी करने उतरेगा तो उसे जीत के लिए 429 रन चाहिए होंगे, तो वहीं इंडिया को जीत के लिए 7 विकेट झटकने हैं।

482 रन का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की पारी कमजोर रही। अक्षर पटेल ने डोम सिब्ले को 3 रन पर चलता किया. उसके बाद रविचंद्रन अश्विन ने रोरी बर्न्स को आउट किया. फिर अक्षर पटेल ने जैक लीच को आउट कर दिया।

अश्विन ने अपने टेस्ट करियर का पांचवां शतक जड़ा. वो आखिरी तक टिके रहे और भारत की बढ़त को 450 रन के पार पहुंचाया. उनके अलावा विराट कोहली ने 62 रन की पारी खेली। पिच काफी टर्न ले रही है, जिसको देखकर इंग्लैंड टीम खौफ में है. क्योंकि इंग्लैंड चेज कर रही है। टीम इंडिया के लिए तीसरे दिन की शुरुआत ठीक नहीं रही. टीम इंडिया ने जल्दी ही 5 विकेट गंवा दिए. रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत जल्दी आउट हो गए. उसके बाद अजिंक्य रहाणे और अक्षर पटेल भी आउट हो गए।

वहीं आज तीसरे दिन रविचंद्रन अश्विन ने अपने टेस्ट करियर का पांचवां शतक जड़ा. इस शतक के साथ ही उन्होंने एक खास रिकॉर्ड भी बना लिया है. उन्होंने टेस्ट मैच में पांच विकेट लेने के साथ-साथ शतक भी जड़ा. यह कारनामा उन्होंने तीसरी बार किया है. तीसरी बार यह कारनामा करके रविचंद्रन अश्विन इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर आ गए हैं. यह कारनामा सबसे ज्यादा 5 बार इयान बॉथम  ने किया था. शतक जड़कर उन्होंने बांग्लादेश के शानदार ऑलराउंडर शाकिब-अल-हसन  को भी पीछे छोड़ दिया है. शाकिब ने यह कारनामा दो बार किया है।


Get the latest update about Ian BothamS, check out more about hakibAlHasan, India Vs Eng 2nd Test, & Ravichandran Ashwin

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.