करीना-दीपिका के डिजाइनर स्वप्निल शिंदे ने कराया सेक्स चेंज, पोस्ट शेयर कर लिखा अब मैं सायशा हूं

करीना कपूर और दीपिका पादुकोण के डिजाइनर स्वप्निल शिंदे ने सेक्स चेंज करा सबकों चौंका दिया है। बॉलीवुड के फैशन डिजाइनर स्वप्निल शिंदे ने एक इमोशनल पोस्ट के जरिए अपने लिंग परिवर्तन (सेक्स चेंज) के बारे में जानकारी दी है।

करीना कपूर और दीपिका पादुकोण के डिजाइनर स्वप्निल शिंदे ने  सेक्स चेंज करा सबकों चौंका दिया है। बॉलीवुड के फैशन डिजाइनर स्वप्निल शिंदे ने एक इमोशनल पोस्ट के जरिए अपने लिंग परिवर्तन (सेक्स चेंज) के बारे में जानकारी दी है। उन्होंने बताया है कि वह अब एक ट्रांसवुमन हैं, जिसका नाम सायशा शिंदे है। बता दें कि स्वप्निल शिंदे करीना कपूर खान, दीपिका पादुकोण, हिना खान, श्रद्धा कपूर, सनी लियोनी और अनुष्का शर्मा समेत कई बॉलीवुड सेलेब्स के लिए कपड़े डिजाइन करते रहे हैं। ‘फैशन’ फिल्म की कॉस्ट्यूम डिजाइनर सायशा शिंदे ने ट्रांसवुमन बनने को लेकर लिखा, “सायशा का मतलब होता है सार्थक जीवन और मैं अपना जीवन खास तरह से सार्थक बनाने की योजना बनाती हूं।

सायशा इंस्टाग्राम पर इमोशनल पोस्ट शेयर करते हुए लिखती हैं, “मूल की परवाह किए बिना, कोई चीज ऐसी होगी जो आपको आपके बचपन की याद दिलाएगी। मेरे लिए, अकेलापन है जो मुझे दर्द देता है। एक ऐसा प्रेशर है, जिसने मुझे अकेलेपन की ओर धकेला और हर पल भ्रम की स्थिति पैदा की। स्कूल से लेकर कॉलेज के समय तक, लड़कों ने मुझे सताया, क्योंकि मैं अलग थी। अंदरूनी दर्द बहुत खतरनाक होता है, था भी। रिएलिटी जीने में हमेशा घुटन महसूस करती थी, यह जानकर भी कि जो मैं अभी खुद को दिखा रही हूं वह असल में हूं ही नहीं। सामाजिक अपेकक्षाओं और मानदंड के चलते मुझे हर रोज खुद को साबित करना पड़ता था।

सायशा आगे लिखती हैं कि करीब 20 साल की उम्र में मैं जब पढ़ाई करने NIFT पहुंची, तब मेरे अंदर खुद को स्वीकार करने का साहस आया। मैं सच में खिल उठी। कुछ सालों तक मैं पुरुषों के प्रति आकर्षित हुई, क्योंकि मैं समलैंगिक थी। लेकिन कुछ छह साल पहले मैंने असल में अपनी सच्चाई स्वीकार की और आज मैं यह बात समझ चुका हूं कि मैं समलैंगिक नहीं हूं। मैं एक ट्रांसवुमन हूं। 

सायशा ने इस पोस्ट के बाद ट्रांसवुमन बनने के बाद खुद की एक फोटो शेयर की। टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में सायशा कहती हैं कि जो प्यार उन्हें परिवार और दोस्तों से मिला, उसके लिए वह आभारी हैं। वह कहती हैं कि मैं सरप्राइज्ड और शॉक्ड, दोनों हूं। मुझे लगा कि जब मैं ऐसे बाहर आऊंगी तो सोशल मीडिया पर मुझे बहुत ट्रोल किया जाएगा, लेकिन अभी तक एक भी नेगेटिव कॉमेंट नहीं आया है। मुझे कई पॉजिटिव कॉमेंट्स आए हैं, सिर्फ LGBTQ कम्यूनिटी से ही नहीं, बल्कि महिलाओं से भी। वह लिख रही हैं कि किस तरह यह न्यूज उनके अंदर के डर को खत्म कर रही है और खुद को स्वीकार करने के लिए प्रेरित कर रही है। अपना जीवन अपने ढंग से जीने के लिए प्रेरित कर रही है।

पिता को इस जर्नी का क्रेडिट देते हुए सायशा कहती हैं कि सोशल मीडिया पोस्ट लिखते हुए मैंने खुद को स्वीकार किया है, वह भी छह साल पहले। तब से मेरा परिवार जो एक रूढ़िवादी महाराष्ट्रियन परिवार है, वह मेरे सपोर्ट में खड़ा रहा है। हर निर्णय को लेने में उसने मेरा साथ दिया है। मेरे पिता जी मेरे साथ रहे, बल्कि उन्होंने मुझे बेस्ट सर्जन के बारे में भी जानकारियां दीं। वह मुझे कहते रहते थे कि वह मेरे साथ हैं और मेरे लिए इससे बड़ी कोई और बात हो ही नहीं सकती थी। 

सायशा के लिए यह जर्नी मुक्ति देने जैसी रही। उनके सामने सिर्फ एक चैलेंज था, वह यह कि पब्लिक के सामने उन्हें अपनी नई पहचान रखनी थी। सायशा ने इस बारे में बात करते हुए कहा, “मैंने अपने कई इंडस्ट्री के दोस्तों से इस बारे में बात की। ज्यादातर ने कहा कि मुझे अपनी यह पहचान छिपाकर रखनी चाहिए, क्योंकि सेक्शुएलिटी के बारे में बात करना गुनाह जैसा है। मैं खुद से लड़ रही थी, यह सोचकर परेशान थी कि क्या मुझे अपनी असली पहचान पब्लिक करनी चाहिए? मेरे लिए काफी मुश्किल रहा। लॉकडाउन के दौरान एक ऐसा वक्त आया था जब ज्यादातर लोग अकेले रह रहे थे और खुद के डर का सामना कर रहे थे। मेरे सामने भी यह सवाल आया और मैंने तय किया कि मैं सामने आकर कई लोगों को इंस्पायर कर सकती हूं, खासकर उन्हें जिनके पास विशेषाधिकार नहीं जो मेरे पास रहे हैं। जब मैंने यह तय कर लिया, मेरे अंदर का डर खत्म हो गया। मेरे लिए यह पूरी जर्नी काफी खूबसूरत रही।”

सायशा कहती हैं कि सब कुछ, मेकअप लगाने से लेकर, स्कर्ट, टॉप और ड्रेस पहनने तक, मैं खुद को मुक्त महसूस कर रही थी। मुझे लोगों का प्यार मिल रहा है और इज्जत भी। मुझे पता है कि यह बहुत जल्दी हो रहा है, लेकिन मैंने हमेशा सच्चाई से जीने में विश्वास रखा है। और अब मुझे इस बात पर यकीन हो गया है कि अगर आप दुसरे को प्यार देते हैं तो आपको भी प्यार मिलता है।

वहीं, सायशा शिंदे की पोस्ट पर परिणीति चोपड़ा ने लिखा, “इसे पढ़ते हुए मुझे कितनी खुशी महसूस हो रही है, अब यहां से सिर्फ ऊपर और ऊपर की ओर जाना है, सायशा।”


Get the latest update about Truescoop hindi, check out more about saisha shinde, truescoop, bollywood fashion designer & swapnil shinde

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.