सुशांत सिंह मौत मामला- CBI जांच का स्टेटस जानने के लिए लगाई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया यह बड़ा फैसला

बाॅलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के 9 महीनें बाद भी उनकी मौत की जांच CBI कर रही है। जिसका मौजूदा स्टेटस जानने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी। बुधवार को चीफ जस्टिस एसए बोबडे ने सुनवाई करते हुए कहा कि हम इस पर विचार नहीं करेंगे

बाॅलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के 9 महीनें बाद भी उनकी मौत की जांच CBI कर रही है। जिसका मौजूदा स्टेटस जानने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी। बुधवार को चीफ जस्टिस एसए बोबडे ने सुनवाई करते हुए कहा कि हम इस पर विचार नहीं करेंगे, इसे खारिज किया जाता है। हाई कोर्ट जाईए जहां जांच चल रही है।

CBI की जांच का स्टेटस जानने के लिए पुनीत ढांडा ने यह याचिका करीब 4 महीने पहले दायर की थी। पुनीत ने कोर्ट में अपील की थी कि सुप्रीम कोर्ट जांच एजेंसी को यह बताने निर्देश करे कि वे जांच में कहां तक पहुंचे हैं। याचिकाकर्ता ने यह भी मांग की थी कि जांच एजेंसी दो महीने के अंदर इस केस को पूरा करे। उन्होंने फाइनल जांच रिपोर्ट कोर्ट को देने की मांंग भी की थी।

याचिकाकर्ता ने दलील दी थी कि अदालत को समय सीमा तय कर देनी चाहिए ताकि समय पर नतीजा आ सके। याचिका में कहा गया था - CBI जिम्मेदारी से काम नहीं कर रही है और मामले की जांच में देरी हो रही है। गौरतलब है कि CBI को 19 अगस्त 2020 को सुशांत के केस की जांच करने के निर्देश मिले थे। जांच करने के बाद भी एजेंसी अभी किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है। उनका परिवार, दोस्त, फैन्स यह जानना चाहते हैं कि आखिर सुशांत की मौत कैसे हुई।

Get the latest update about Sushant singh rajput, check out more about truescoop news, TruescoopHindi, CBI & Supreme Court

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.