मुख्तार अंसारी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, दो हफ्ते में भेजा जाएगा उत्तर प्रदेश

मुख्तार अंसारी जनवरी 2019 से पंजाब के रूपनगर जेल में बंद है। पंजाब में माफिया डॉन मुख्तार पर जबरन वसूली के मामले दर्ज हैं।

यूपी के बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने उन्हें पंजाब के रूपनगर जेल से उत्तर प्रदेश की जेल में शिफ्ट करने का फैसला सुनाया है। 

बता दें कि शुक्रवार को मुख्तार अंसारी की कस्टडी ट्रांसफर और मुकदमे की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब सरकार की दलीलों को नकार दिया और दो हफ्ते के अंदर उन्हें उत्तर प्रदेश की जेल में भेजने का आदेश जारी किया है। 

2019 से पंजाब के रूपनगर जेल में बंद 

मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) जनवरी 2019 से पंजाब के रूपनगर जेल में बंद है। पंजाब में माफिया डॉन मुख्तार पर जबरन वसूली के मामले दर्ज हैं। वहीं यूपी पुलिस ने मुख्तार की कस्टडी की मांग की थी। लेकिन पंजाब सरकार ने मुख्तार अंसारी को यूपी सरकार को सौंपने से इनकार कर दिया था।

कस्टडी को लेकर याचिका

यूपी सरकार ने कस्टडी को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका डाली थी। यूपी सरकार ने याचिका में कहा था कि अंसारी पर उत्तर प्रदेश में कई मुकदमों चल रहे हैं, लेकिन उसक यहां नहीं होने से इन मुकदमों पर सुनवाई नहीं हो पा रही। 
 
पंजाब सरकार का हलफनामा

यूपी सरकार की याचिका के खिलाफ पंजाब सरकार ने एक हलफनमा दायर किया था। पंजाब सरकार ने हलफनामें में अंसारी के स्वास्थ्य का हवाला देते हुए कस्टडी देने से इनकार कर दिया था। हलफनामें में कहा गया था कि वह कथित तौर पर हाई बल्ड प्रेसर, सुगर और पीठ दर्ज जैसी बीमारी से पीड़ित है। 

Get the latest update about mukhtar ansari Shifted up, check out more about supreme court decision, Punjab Govt, UP govt & mukhtar ansari

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.