मैं नंदीग्राम से चुनाव लड़ूगीं, भवानीपुर सीट छोड़ रही हूं- सीएम ममता बनर्जी

विधानसभा चुनावों के लिए तृणमूल कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। पश्चिम बंगाल में टीएमसी के 291 उम्मीदवारों की लिस्ट का सीएम ममता बनर्जी ने ऐलान कर दिया है। इन उम्मीदवारों में 50 महिलाएं और 42 मुस्लिम उम्मीदवार हैं।

विधानसभा चुनावों के लिए तृणमूल कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। पश्चिम बंगाल में टीएमसी के 291 उम्मीदवारों की लिस्ट का सीएम ममता बनर्जी ने ऐलान कर दिया है। इन उम्मीदवारों में 50 महिलाएं और 42 मुस्लिम उम्मीदवार हैं। खुद सीएम ममता बनर्जी ने नंदीग्राम से चुनाव में उतरने का फैसला लिया है।

ममता बनर्जी ने कहा कि उत्तर बंगाल की तीन सीटों पर टीएमसी अपने कैंडिडेट्स नहीं उतारेगी। इसके साथ ही ममता बनर्जी ने ऐलान किया है कि वह भवानीपुर से चुनाव नहीं लड़ेंगी। वह सिर्फ नंदीग्राम से ही चुनावी समर में होंगी। बीजेपी की ओर से उन पर दो सीटों से चुनाव लड़ने को लेकर निशाना साधते हुए कहा गया था कि वह डर के चलते दो सीटों से मैदान में उतरने वाली हैं। अपनी परंपरागत सीट भवानीपुर से उन्होंने शोभनदेव चटर्जी के चुनाव में उतरने का ऐलान किया।

ममता बनर्जी ने कहा कि हमने दार्जिलिंग में तीन सीटें सहयोगी दलों को देने का फैसला लिया है। पश्चिम बंगाल की सीएम ने कहा कि हमने 80 साल से अधिक आयु वाले लोगों को चुनाव में न उतारने का फैसला लिया है। उन्होंने बताया कि टीएमसी ने 28 मौजूदा विधायकों को इस बार टिकट नहीं दिया है। उम्मीदवारों का ऐलान करते हुए ममता बनर्जी ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। इसके अलावा कांग्रेस और वामदलों पर भी बरसते हुए ममता ने कहा कि वे बीजेपी से कंधे से कंधा मिलाकर चुनाव लड़ रहे हैं। 

ममता बनर्जी ने अपने चुनावी कार्यक्रम की भी जानकारी देते हुए कहा कि वह 10 तारीख को नंदीग्राम में नामांकन दाखिल करेंगी और 11 तारीख को वहां चुनावी कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी। टीएमसी की मुखिया ने कहा कि पश्चिम बंगाल की पहचान को बनाए रखने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।


Get the latest update about assembly elections 2021, check out more about mamata banerjee, nandigram, BJP & Truescoop

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.