सौरव गांगुली को अस्पताल से मिली छुट्टी, एक महीनें में दूसरी बार हुई एंजियोप्लास्टी

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को आज अपोलो अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। बतां दें कि सिने में दर्द की शिकायत की वजह से वह असप्ताल में भर्ती हुए थे, इस महीने में उनकी दूसरी एंजियोप्लास्टी हुई है। अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया है

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को आज अपोलो अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। बतां दें कि सिने में दर्द की शिकायत की वजह से वह असप्ताल में भर्ती हुए थे, इस महीने में उनकी दूसरी एंजियोप्लास्टी हुई है। अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया है कि उनकी तबीयत अब एकदम ठीक है। 27 जनवरी को सौरव गांगुली की तबीयत एक बार फिर बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें कोलकाता के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह यहां क्रिटिकल केयर यूनिट मे भर्ती किए गए थे। इसके बाद पूर्व भारतीय कप्तान की गुरुवार को दूसरी एंजियोप्लास्टी की गई थी और उनके दिल की धमनियों में दो स्टेंट लगाए गए थे।  

डिस्चार्ज होने के बाद डॉक्टरों की सलाह के अनुसार, अगले कुछ दिन उन्हें घर में ही आराम करना पड़ेगा और स्वास्थ्य संबंधी कई नियमों का सख्ती से पालन करना होगा, जिनमें खानपान मुख्य रूप से शामिल है। इससे पहले सौरव गांगुली को इस महीने की शुरुआत में 2 जनवरी को जिम करने के दौरान सीने में दर्द की शिकायत की थी, जिसके बाद उनको वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह पांच दिन तक अस्पताल में रहे थे।

पहली बार एंजियोप्लास्टी के बाद अस्पताल से छुट्टी दिए जाने के बाद उनकी सेहत पर प्रसिद्ध कार्डियोलॉजिस्ट देवी शेट्टी ने कहा था कि वो बेहिचक मैराथन दाैड़ में हिस्सा भी ले सकते हैं और विमान भी उड़ा सकते हैं। इसके अलावा वो अपने हर सपने और इच्छा को पूरा कर सकते हैं। उन्होंने यहां तक कहा कि वे एक सामान्य व्यक्ति की तरह कसरत भी कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि गांगुली को कोई बड़ी दिक्कत नहीं है। यह ऐसी दिक्कत है जो ज्यादातर भारतीयों को किसी ना किसी मोड़ पर होती है।

Get the latest update about Truescoop hindi, check out more about truescoop news, sports & opolo hospital Saurav Ganguly

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.