रात करीब 12 बजकर 50 मिनट पर हो रहा है शनि उदय, जानिए आपके जीवन पर क्या पड़ेगा प्रभाव

आज 9 फरवरी 2021 मंगलवार से रात करीब 12 बजकर 50 मिनट पर शनि उदय हो रहा है।। बतां दें कि न्यायदेवता शनि साल के पहले सप्ताह में 7 जनवरी को अस्त हुए थे। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, बीते महीने जिन जातकों को परेशानियों का सामना करना पड़ा

आज 9 फरवरी 2021 मंगलवार से रात करीब 12 बजकर 50 मिनट पर शनि उदय हो रहा है।। बतां दें कि न्यायदेवता शनि साल के पहले सप्ताह में 7 जनवरी को अस्त हुए थे। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, बीते महीने जिन जातकों को परेशानियों का सामना करना पड़ा उन्हें शनि उदय से राहत मिल सकती है। आईए जानते हैं किन राशियों पर शनि उदय का असर रहेगा। 

मेष- शनि के उदय होने से मेष राशि वालों को शुभ परिणाम देखने को मिलेंगे। शनि के कर्म भाव में उदित होने से आपको हर कार्य में सफलता मिलेगी। लंबे समय से रूके हुए कार्य बनेंगे। दोस्तों व परिवार का सहयोग मिलेगा। आर्थिक समस्याओं से मुक्ति मिलेगी।

वृषभ- शनि के उदय होने से भाग्य आपका साथ देगा और सभी प्रकार के संकटों से मु्क्ति मिलेगी। लंबे वक्त से अटके हुए कार्य बनेंगे। खर्चों पर कंट्रोल रखें। 

मिथुन- शनि के उदय मिथुन राशि वालों पर ढैय्या का असर बना रहेगा। जिसके कारण शारीरिक और मानसिक कष्ट मिल सकता है। 

 कर्क- कर्क राशि वालों को शनि के उदित होने से कई अवसरों की प्राप्ति होगी। वैवाहिक जीवन खुशहाल होगा। शनि के प्रभाव से आपकी बुद्धि और ज्ञान में वृद्धि होगी। 

 सिंह- सिंह राशि वालों को कठिन परिस्थितियां होने के बाद भी मदद मिलती रहेगी। आय के साधन बनते जाएंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। रुके हुए धन की प्राप्ति होगी। व्यापार में लाभ मिलेगा। संतान की इच्छाएं पूरी होंगी। 

कन्या- कन्या राशि वालों को शनि के उदित होने से मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। पुरानी बीमारियों से मुक्ति मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में तरक्की मिल सकती है। आर्थिक स्थिति में सुधार के योग बनेंगे। आय के साधनों में वृद्धि हो सकती है। रिश्तों में कड़वाहट खत्म होगी।

तुला- आप अपना और परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। शत्रु पक्ष से परेशानी हो सकती है। कार्य पर फोकस करने से सफलता हासिल होगी। रिश्तेदारों के साथ वाद-विवाद हो सकता है। रुका हुआ धन वापस मिलेगा।

वृश्चिक- वृश्चिक राशि वालों के सुख-सुविधाओं में वृद्धि हो सकती है। कर्जों से मुक्ति मिल सकती है। व्यापार में लाभ के योग बन सकते हैं। पार्टनर का प्रमोशन हो सकता है। शनि के उदित होने से शिक्षा के क्षेत्र में आ रहीं बाधाएं खत्म होंगी। धन आगमन के योग बनेंगे।

धनु- साढ़ेसाती का प्रभाव बना रहेगा। जिससे आपकी आय कम और खर्च बढ़ेंगे। मानसिक तनाव हो सकता है। परेशानियों के बाद आपको अटके हुए धन की प्राप्ति होगी। नौकरी में बदलाव के योग बन सकते हैं।

मकर- शनि के उदित होने का लाभ आपको मिलेगा। शनि के प्रभाव से आत्मविश्वास बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में सफलता हासिल होगी। धन लाभ हो सकता है। शादी-विवाह तय हो सकता है। नए अवसरों की प्राप्ति हो सकती है।

कुंभ- शनि का उदित होना कुंभ राशि वालों के लिए शुभ परिणाम लेकर आएगा। कार्यक्षेत्र में तरक्की मिल सकती है। शनि के प्रभाव से समाज में मान-सम्मान मिलेगा। जीवन में अनुकूल बदलाव लेकर आएगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। परिवार की समस्याएं खत्म होंगी।

मीन- आपके मेहनत की हर जगह तारीफ होगी। आपको मेहनत का फल मिलेगा। धन लाभ का योग बन सकता है। जीवनसाथी का साथ हर कदम पर मिलेगा। संतान को लेकर चिंता बनी रह सकती है।


Get the latest update about shani Uday, check out more about Truescop News, shani, dharma & Truescoop Hindi

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.