15 फरवरी से खुल सकते हैं कक्षा 6वीं से 8वीं तक के स्कूल

देश भर में कोरोना संकट की वजह से बंद किए गए स्कूलों को अब सरकार ने दोबारा से खोलना शुरू कर दिया है। बतां दें कि उत्तर प्रदेश में 15 फरवरी से स्कूल खुल सकते हैं. बेसिक शिक्षा विभाग ने छह से आठ तक के स्कूलों को 15 फरवरी से खोलने का प्रस्ताव भेजा है,

देश भर में कोरोना संकट की वजह से बंद किए गए स्कूलों को अब सरकार ने दोबारा से खोलना शुरू कर दिया है। बतां दें कि उत्तर प्रदेश में 15 फरवरी से स्कूल खुल सकते हैं. बेसिक शिक्षा विभाग ने छह से आठ तक के स्कूलों को 15 फरवरी से खोलने का प्रस्ताव भेजा है, जिसे आज मंजूरी मिल सकती है. वहीं, कक्षा 1 से पांच तक के स्कूलों को 1 मार्च से खोलने का भी प्रस्ताव है. कोरोना के कारण करीब पिछले एक साल स्कूल बंद हैं।

बता दें कि पिछले दिनों ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा विभाग को स्कूल खोलने का निर्देश दिया था. इसके बाद बेसिक शिक्षा विभाग ने 6वीं से 8वीं कक्षा  तक के स्कूलों को 15 फरवरी से खोलने की तैयारी शुरू कर दी। शिक्षा विभाग ने स्कूल खोलने का प्रस्ताव सीएम योगी की मंजूरी के लिए भेज दिया है।

कोरोना की वजह से पिछले करीब एक साल से स्कूल बंद चल है. बीते दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार 6 से 8 क्लास तक की पढ़ाई फिर शुरू कराने पर विचार करने को कहा था. साथ ही सीएम योगी ने पढ़ाई शुरू करने से पहले अधिकारियों को कोरोना संक्रमण की स्थिति का आकलन करने के निर्देश दिया था।

Get the latest update about 6thclass, check out more about education, truescoop hindi, 8thclas & truescop news

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.