सरकार का बड़ा फैसला- कक्षा 6 से 8 के लिए स्कूल 10 फरवरी से और कक्षा 1 से 5 तक के लिए मार्च तक फिर से खुलेंगे स्कूल

10 फरवरी से उत्तर प्रदेश सरकार ने स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है। बतां दें कि पिछले साल मार्च में कोरोनोवायरस महामारी के कारण स्कूल बंद कर दिए गए थे। अतिरिक्त मुख्य सचिव (बेसिक शिक्षा) रेणुका कुमार द्वारा बेसिक शिक्षा विभाग के महानिदेशक को भेजे गए एक पत्र के अनुसार

10 फरवरी से उत्तर प्रदेश सरकार ने स्कूलों को  फिर से खोलने का फैसला किया है। बतां दें कि  पिछले साल मार्च में कोरोनोवायरस महामारी के कारण स्कूल बंद कर दिए गए थे। अतिरिक्त मुख्य सचिव (बेसिक शिक्षा) रेणुका कुमार द्वारा बेसिक शिक्षा विभाग के महानिदेशक को भेजे गए एक पत्र के अनुसार, कक्षा 6 से 8 के लिए स्कूल 10 फरवरी से और कक्षा 1 से 5 मार्च तक फिर से खुलेंगे।

उन्होंने कहा कि केंद्र की गाइडलाइन के अनुसार, राज्य में शैक्षणिक संस्थानों में शिक्षण शुरू करने के लिए कदम उठाए जाने चाहिए।पहले, उच्च और माध्यमिक शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोला जाना चाहिए और बाद में सभी स्कूलों में कक्षाएं शुरू की जानी चाहिए। एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि शिक्षा विभाग ने पहले ही शिक्षण संस्थानों द्वारा अपनाई जाने वाली मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) जारी कर दी है। छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, कक्षाओं को साफ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि थर्मल स्कैनिंग, फेस मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और प्राथमिक उपचार की व्यवस्था सभी स्कूलों में सुनिश्चित की गई है। राज्य में कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल 19 अक्टूबर को फिर से खुल गए थे। 


Get the latest update about schools reopen, check out more about truescoop hindi, 6th Class, 8th class & truescoop news

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.