मुशिकलों में घिरी बिहार में नीतीश सरकार, RJD का दावा- नीतीश के 17 MLA हमारे संपर्क में

बिहार में इन दिनों नीतीश सरकार बेहद नाजुक पलों से गुज़र रही है। दरअसल, नीतीश की JDU दोहरी लड़ाई लड़ रहा है। एक तरफ उसकी सहयोगी BJP अरुणाचल प्रदेश के मामले में बयानबाजी कर रही है, तो दूसरी तरफ RJD इसका फायदा उठाना चाहता है।

बिहार में इन दिनों नीतीश सरकार बेहद नाजुक पलों से गुज़र रही है। दरअसल, नीतीश की JDU दोहरी लड़ाई लड़ रहा है। एक तरफ उसकी सहयोगी BJP अरुणाचल प्रदेश के मामले में बयानबाजी कर रही है, तो दूसरी तरफ RJD इसका फायदा उठाना चाहता है। RJD ने पहले तो नीतीश कुमार को महागठबंधन में आकर सरकार चलाने का ऑफर दिया। साथ ही, 2024 में प्रधानमंत्री पद के लिए नीतीश को समर्थन देने की पेशकश भी की। जब JDU ने इंकार कर दिया, तो RJD नेता श्याम रजक ने JDU के 17 विधायक तोड़ने का दावा किया है।

वहीं इस पर JDU के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा है कि श्याम रजक मुगालते में हैं। उनके तीन दर्जन विधायक JDU के संपर्क में हैं। वे कभी भी RJD छोड़कर JDU में शामिल हो सकते हैं। हालांकि, CM नीतीश कुमार ने कहा है कि ऐसे दावों में कोई दम नहीं है। कहीं इस तरह की कोई बात नहीं है। नीतीश ने यह बयान पटना में राजधानी जलाशय का भ्रमण करने के दौरान दिया।

संजय सिंह ने दावा किया है कि खरमास के बाद बिहार की राजनीति बदल जाएगी। श्याम रजक को शायद पता नहीं है कि RJD के विधायक भी CM नीतीश कुमार में आस्था रखते हैं। वे उनके एक इशारे पर पार्टी छोड़ देंगे। खैर मनाइए कि अभी खरमास है। जैसे ही खरमास खत्म होगा, बिहार की राजनीति बदल जाएगी।

अरुणाचल प्रदेश में JDU विधायकों को BJP में शामिल करा लेने पर पार्टी में नाराजगी है। JDU नेता इशारों-इशारों में BJP पर गठबंधन धर्म का पालन नहीं करने का आरोप लगा रहे हैं। पूर्व मंत्री और JDU नेता जय कुमार सिंह ने तो खुलकर आरोप लगाया है कि विधानसभा चुनाव में भाजपा ने अपना वोट JDU में टर्न नहीं कराया, इसलिए हमारे उम्मीदवारों की हार हुई। सिंह ने कहा कि इसके बावजूद हम BJP और JDU से मिलकर इस मसले का हल निकालने की गुजारिश करते हैं।

उधर, BJP कोटे से मंत्री रामसूरत राय ने कहा है कि NDA में टूट की बात अफवाह है। बिहार में लालू के लाल बेरोजगार पड़े हुए हैं। RJD को अपने विधायकों के टूटने का डर है। राय ने कहा कि बिहार में हमारे नेता नीतीश कुमार ही हैं।


Get the latest update about Nitish kumar, check out more about TruescooPnews, TruescooPhindi, RJD & JDU

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.