ऋषभ पंत ने लगाया ऐसा हैरतअंगेज रिवर्स स्वीप कि देखकर तारिफ किए बिना रह नहीं पाए युवराज सिंह और पीटरसन...विडियों

शुक्रवार को भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले टी-20 में मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड सीरीज में भारत से आगे निकल गई है। पहले टी-20 में भारत ने केवल 124 रन ही बनाए, जिसे इंग्लैंड ने 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

शुक्रवार को भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले टी-20 में मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड सीरीज में भारत से आगे निकल गई है। पहले टी-20 में भारत ने केवल 124 रन ही बनाए, जिसे इंग्लैंड ने 2  विकेट खोकर हासिल कर लिया।

भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन श्रेयस अय्यर ने बनाए। अय्यर ने अर्धशतकीय पारी खेली और 48 गेंद पर 67 रन बनाकर आउट हुए. भारतीय पारी के दौरान भारतीय कप्तान कोहली विफल रहे और बिना रन बनाए आउट हुए. अय्यर के अलावा हार्दिक ने 19 और पंत ने 21 रन बनाए। 

21 रन बना कर आउट हुए ऋषभ पंत ने अपनी पारी के दौरान जोफ्रा ऑर्चर के खिलाफ एक ऐसा रिवर्स स्वीप शॉट खेला जिसे देखकर गेंदबाज तो चौंक ही गया बल्कि क्रिकेट पंडित और पूर्व क्रिकेटर भी हैरान रह गए। इसका एक वीडियों भी वायरल हुआ है।

दरअसल, भारतीय पारी के चौथे ओवर में ऑर्चर के ओवर में पंत ने पांचवीं गेंद पर हैरत भरे अंदाज में रिवर्स स्वीप की तरह शॉट खेला और छक्का जमाया। ऑर्चर भी पंत के अनोखे रिवर्स स्वीप शॉट को देखकर हैरत में पड़ गए।  

वहीं कमेंट्री कर रहे कमेंटेटर भी पंत के शॉट को देखकर काफी उत्साहित में शॉट को लेकर बात करने लगे। बता दें कि टेस्ट सीरीज के दौरान भी पंत ने इसी तरह से एक शॉट जेम्स एंडरसन की गेंद पर जमाया था जिसकी काफी तारीफ हुई थी। अब एक बार फिर पंत ने ऑर्चर के खिलाफ हैरतअंगेज तरीके से शॉट खेलकर हर किसी को हैरान कर दिया है। 

युवराज सिंह ने ट्वीट किया औऱ लिखा कि ये नई पीढ़ी है, जो बिल्कुल निडर है. रिवर्स या कौन सा शॉट, पता नहीं क्या कहूं इसको. लेकिन एक तेज गेंदबाज को ऐसे मारने के लिए ऋषभ पंत को सलाम है. ऐसे ही खेलते रहें।

इसके अलावा केविन पीटरसन ने भी ट्वीट कर पंत के इस शॉट की तारीफ करते हुए ट्वीट में लिखा, ‘पंत ने क्रिकेट का अब तक का महानतम शॉट खेला. नई गेंद से गेंदबाजी कर कर रहे आर्चर की 90 माइल्स प्रति घंटा की रफ्तार वाली गेंद पर पर रिवर्स स्वीप से छक्का.'सोशल मीडिया पर पंत के अनोखे शॉट की तारीफ हर कोई कर रहा है. पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने भी ट्वीट कर शॉट की तारीफ की।

Get the latest update about Yuvraj Singh, check out more about Rishabh pant, Rishabh Pant, Jofra Archer & IND vs ENG

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.