ऋषभ पंत को ऑस्ट्रेलिया में धमाकेदार प्रदर्शन के लिए ICC ने महीने का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया

ऑस्ट्रेलिया में दमदार प्रदर्शन करने पर भारतीय खिलाड़ी ऋषभ पंत को ICC ने महीने का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया है। उन्होंने इस दौड़ में जो रूट और पॉल स्टर्लिंग को पीछे छोड़कर यह खिताब जीता।

ऑस्ट्रेलिया में दमदार प्रदर्शन करने पर भारतीय खिलाड़ी ऋषभ पंत को ICC ने महीने का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया है। उन्होंने इस दौड़ में जो रूट और पॉल स्टर्लिंग को पीछे छोड़कर यह खिताब जीता। यह पहली बार है कि आईसीसी महीने का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुन रही है। भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया में दो बार शानदार पारियां खेलीं। उन्होंने पहले सिडनी टेस्ट में शानदार 97 रन बनाकर भारत को हार से बचाने में अहम किरदार निभाया। इसके बाद ब्रिसबेन में नाबाद 89 रन बनाकर भारत को यादगार सीरीज जीत दिलवाई।

आईसीसी वोटिंग अकेडमी की सदस्य और पत्रकार मोना पार्थसारथी ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में आखिरी दो टेस्ट मैचों में किंदवंती बन गई है। खास तौर पर जिन हालात में वे पारियां खेली गईं वे काबिले-तारीफ है। सामने वाली टीम की मजबूती और उनके फैंस की उम्मीदें। पंत सभी पर खरते उतरे।  उन्होंने आगे कहा कि इससे साबित होता है कि जीत उन्हीं की होती है जिनमें इच्छाशक्ति होती है औ जो हिम्मत करते हैं।

23 वर्षीय पंत को ऑस्ट्रेलिया में पहले टेस्ट के बाद टीम में शामिल किया गया था। लेकिन में उन्होंने जिस तरह का प्रदर्शन किया उसने सभी को प्रभावित किया। वीवीएस लक्ष्मण ने आईसीसी को बताया कि ऋषभ पंत ने सिडनी और ब्रिसबेन में अलग तरह की पारियां खेलीं। उन्होंने कहा कि सिडनी में उन्होंने काउंटर अटैक करते हुए 97 रन बनाए, जब भारतीय टीम के सामने 407 रन का लक्ष्य था। वहीं ब्रिसबेन में उन्होंने परिपक्वता दिखाते हुए एक शानदार गेंदबाजी आक्रमण के सामने टीम को जीत दिलाई।

Get the latest update about Truescoop hindi, check out more about ICC, Rishabh pant & Truecop news

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.