लाल किला हिंसा का मुख्य आरोपी जेल में बंद दीप सिद्धू का फेसबुक अकाउंट हुआ अपडेट, 2 VIDEO किए गए अपलोड

26 जनवरी गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों द्वारा निकाली गई ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किले पर हुई हिंसा के मुख्यआरोपी दीप सिद्धू गिरफ्तार हो चुका है, फिलहाल वह जेल में है. लेकिन दीप सिद्धू का फेसबुक अकाउंट लगातार ऑपरेट हो रहा है।

26 जनवरी गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों द्वारा निकाली गई ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किले पर हुई हिंसा के मुख्यआरोपी दीप सिद्धू गिरफ्तार हो चुका है, फिलहाल वह जेल में है. लेकिन दीप सिद्धू का फेसबुक अकाउंट लगातार ऑपरेट हो रहा है। दीप सिद्धू के फेसबुक पर 2 वीडियो अपलोड किए गए और कहा गया है कि 26 जनवरी हिंसा का असली दोषी कौन? वीडियो में राकेश टिकैत समेत कई किसान नेताओं के बयान हैं जिसमें वो कह रहे हैं कि 26 जनवरी को दिल्ली में दाखिल होने से कौन रोकेगा।

बता दें, दिल्ली की एक अदालत ने गणतंत्र दिवस पर केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों की ‘ट्रैक्टर परेड' के दौरान लाल किला हिंसा मामले में गिरफ्तार कार्यकर्ता-अभिनेता दीप सिद्धू को मंगलवार को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. सिद्धू को इस मामले में सात दिनों की पुलिस हिरासत की अवधि समाप्त होने के बाद मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट समरजीत कौर की अदालत में पेश किया गया था. उसे तिहाड़ जेल में मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया जहां वह अभी बंद है।

अदालत ने सिद्धू को नौ फरवरी को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेजा था. पुलिस का आरोप है कि वह लाल किले पर हुई हिंसा को भड़काने वाले मुख्य लोगों में से एक है. उसकी हिरासत अवधि 16 फरवरी को सात और दिनों के लिये बढ़ा दी गई थी. पुलिस ने कहा था कि ऐसे वीडियो हैं जिनमें सिद्धू को कथित तौर पर घटनास्थल पर मौजूद देखा जा सकता है।

गौरतलब है कि केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों को निरस्त करने की अपनी मांग को लेकर 26 जनवरी को किसान संघों के आह्वान पर राष्ट्रीय राजधानी में निकाली गई ‘ट्रैक्टर परेड' के दौरान हजारों किसानों की पुलिसकर्मियों के साथ हिंसक झड़प हुई थी।


Get the latest update about deep Sidhu, check out more about red fort, tractor rally, Truescoop & facebook

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.