अमेरिकी संसद पर समर्थकों की हिंसा के बाद अब डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ गिरफ्तारी वॉरंट जारी

अमेरिकी संसद पर समर्थकों की हिंसा के बाद अब डोनाल्ड ट्रंप पर गिरफ्तारी की तलवार लटकती हुई दिखाई दे रही है। दरअसल, एक तरफ-अमेरिका के सांसद उनके बचे हुए कार्यकाल के पूरा होने से पहले ही पद से उतारने के लिए लामबंद हो रहे हैं।

अमेरिकी संसद पर समर्थकों की हिंसा के बाद अब डोनाल्ड ट्रंप पर गिरफ्तारी की तलवार लटकती हुई दिखाई दे रही है। दरअसल, एक तरफ-अमेरिका के सांसद उनके बचे हुए कार्यकाल के पूरा होने से पहले ही पद से उतारने के लिए लामबंद हो रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ इराक की अदालत ने भी पिछले साल एक ईरानी जनरल और एक प्रभावशाली इराकी मिलिशिया नेता के मारे जाने के मामले में ट्रंप के खिलाफ गिरफ्तारी वॉरंट जारी किया है।

 बता दें कि ईरान भी इस मामले में डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ वॉरंट जारी कर चुका है। इतना ही नहीं, उसने तो बाकायदा इंटरपोल से गिरफ्तारी के लिए मदद भी मांगी है।

इराकी अदालत के मीडिया कार्यालय ने कहा कि अमेरिका के ड्रोन हमले में जनरल कासिम सुलेमानी और अबू माहदी अल मुहंदिस के मारे जाने के मामले में बगदाद की जांच अदालत के न्यायाधीश ने वारंट जारी किया गया है। सुलेमानी और मुहंदिस पिछले साल जनवरी में बगदाद हवाईअड्डे के बाहर ड्रोन हमले में मारे गए थे जिससे अमेरिका और इराक के बीच राजनयिक संकट उत्पन्न हो गया था और दोनों के संबंधों में तल्खी आ गई थी।

Get the latest update about Donald trump, check out more about Truescoop News, arrest warrant, truescoop Hindi & Iraq issues

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.