'राम तेरी गंगा मैली' फिल्म से मंदाकिनी के रातों- रात स्टार बनने पर पिता राज कपूर और बेटे राजीव कपूर के बीच हो गई थी अनबन

राज कपूर के बेटे और ऋषि कपूर के बाद आज राजीव कपूर भी इस दुनिया को अलविदा कह गए। आज उनका हार्ट अटैक से निधन हो गया। नीतू कपूर ने इस बात की पुष्टि की है कि बॉलीवुड एक्टर, प्रोड्यूसर और एक्टर राजीव कपूर का निधन हो गया है। नीतू ने सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि भी दी है।

राज कपूर के बेटे और ऋषि कपूर के बाद आज  राजीव कपूर भी इस दुनिया को अलविदा कह गए। आज उनका हार्ट अटैक से निधन हो गया।  नीतू कपूर ने इस बात की पुष्टि की है कि बॉलीवुड एक्टर, प्रोड्यूसर और एक्टर राजीव कपूर का निधन हो गया है। नीतू ने सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि भी दी है। 

Image result for rajiv-kapoor rma teri ganag maili

वहीं टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक रणधीर कपूर ने भाई की मृत्यु की पुष्टि करते हुए कहा, 'मैंने अपने सबसे छोटे भाई राजीव को खो दिया। डॉक्टर ने पूरी कोशिश की पर वह उसे बचा नहीं पाए।' जानकारी के मुताबिक राजीव कपूर को दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उन्हें चेंबूर स्थित एक अस्पताल ले गए थे, जहां डॉक्टर ने कहा कि रास्ते में ही राजीव ने दम तोड़ दिया। 

Image result for ram teri ganga maili

फिल्मी सफर की बात करें तो राजीव कपूर ने 1985 में रिलीज हुई फिल्म 'राम तेरी गंगा मैली' में अपनी अदाकारी से दर्शकों का दिल जीता था। बता दें कि मधु जैन की किताब 'द कपूर्स' के मुताबिक 'राम तेरी गंगा मैली' के रिलीज के बाद राजीव कपूर और राज कपूर के बीच अनबन हो गई। दरअसल फिल्म से मंदाकिनी रातों- रात स्टार बन गईं लेकिन राजीव कपूर को कुछ खास फायदा नहीं हुआ। ऐसे में इसके लिए राजीव, सिर्फ राज कपूर को जिम्मेदार मानते थे।

Image result for ram teri ganga maili rajiv kapoor raj kapoor

राजीव चाहते थे कि राज कपूर एक और फिल्म बनाएं जिसमें उन्हें बतौर नायक पेश किया जाए, जिससे उन्हें भी करियर में फायदा मिल सके। लेकिन राज कपूर ने ऐसा नहीं किया। राजीव को राज कपूर ने एक असिस्टेंट के तौर पर रखा और वो उनसे सभी छोटे मोटे काम करवाते थे, जो एक स्पॉटब्वॉय और असिस्टेंट करता था। 'राम तेरी गंगा मैली' के बाद राजीव कपूर 'लवर ब्वॉय', 'अंगारे', 'जलजला', 'शुक्रिया', 'हम तो चले परदेस' जैसी फिल्मों में नजर आए लेकिन फिल्मों को कुछ खास सफलता नहीं मिली।  वहीं एक्टिंग के अलावा फिल्म प्रेम गंथ में राजीव ने बतौर निर्देशक भी अपना दमखम दिखाया था। फिल्म में ऋषि कपूर मुख्य भूमिका में थे। 


Get the latest update about rajiv kapoor, check out more about Truescoop News, raj kapor, Truescoop Hindi & rishi kapoor

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.