किसान आंदोलन- ट्रैक्टर लेकर लाल किला पहुंचे कई प्रदर्शनकारी, माहौल हुआ चिंताजनक

कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसान आंदोल की बीज आज ट्रैक्टर रैली निकाली जिस दौरान दिल्ली पुलिस और किसानों के बीच जमकर बवाल हुआ। किसानों ने दावा तो यह किया था कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन करेंगे, लेकिन पुलिस ने रोका तो भड़क गए।

कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसान आंदोलन की बीच आज ट्रैक्टर रैली निकाली जिस दौरान दिल्ली पुलिस और किसानों के बीच जमकर बवाल हुआ।  किसानों ने दावा तो यह किया था कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन करेंगे, लेकिन पुलिस ने रोका तो भड़क गए। पहले बैरिकेड तोड़कर आगे बढ़ते रहे। फिर पुलिस ने जो रूट दिया उसे भी फॉलो नहीं किया। किसानों का एक जत्था लाल किले पहुंचा है। एक जत्था इंडिया गेट की तरफ भी बढ़ रहा है।

उधर, ITO पर पुलिस ने किसानों पर लाठीचार्ज कर दिया तो किसानों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। पथराव में कई पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। प्रदर्शनकारियों ने एक पुलिसकर्मी को घेरकर हाथापाई की। हंगामे को देखते हुए ITO मेट्रो स्टेशन के गेट बंद कर दिए गए हैं।

बतां दें कि इससे पहले गाजीपुर बॉर्डर से निकले किसानों को पुलिस ने नोएडा मोड़ पर रोक दिया और आंसू गैस के गोले छोड़े। किसानों ने भी पुलिस पर पथराव कर दिया और गाड़ियों में तोड़फोड़ की। पुलिस का दावा है कि किसानों ने पांडव नगर पुलिस पिकेट पर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश की। पुलिस ने यह भी कहा कि निहंगों ने तलवार से पुलिसकर्मियों पर हमले की कोशिश की।


Get the latest update about truescoop hindi, check out more about truescoop news, tractor rally, delhi & farmer protest

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.