पुडुचेरी में गिरी कांग्रेस की सरकार, तो सीएम ने कहा- किरण बेदी और केंद्र सरकार ने मिलकर सरकार को गिराने की कोशिश की

पुडुचेरी विधानसभा में बहुमत साबित नहीं कर पाने की वजह से सोमवार को कांग्रेस की अगुआई वाली सरकार गिर गई। इस दौरान विधानसभा के स्पीकर ने ऐलान किया कि नारायणसामी की सरकार ने बहुमत खो दिया है।

पुडुचेरी विधानसभा में बहुमत साबित नहीं कर पाने की वजह से सोमवार को कांग्रेस की अगुआई वाली सरकार गिर गई। इस दौरान  विधानसभा के स्पीकर ने ऐलान किया कि नारायणसामी की सरकार ने बहुमत खो दिया है। फ्लोर टेस्ट के दौरान मुख्यमंत्री ने अपने समर्थक विधायकों के साथ विधानसभा से वॉकआउट कर दिया। माना जा रहा है कि अब वे उप राज्यपाल से मुलाकात करेंगे, जहां उन्हें इस्तीफा सौंप देंगे।

इससे पहले, विधानसभा में बोलते हुए मुख्यमंत्री नारायणसामी ने पूर्व उपराज्यपाल किरण बेदी और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि दोनों ने मिलकर सरकार को गिराने की कोशिश की। मालूम हो कि पिछले डेढ़ महीने में सरकार के छह विधायक अपने पद से इस्तीफा दे चुके थे, जिसमें से दो ने रविवार को दिया। वहीं, पिछले साल कांग्रेस के एक विधायक को पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया था। इस तरह सरकार से सात विधायक दूर हो चुके थे, जिसके बाद सरकार अल्पमत में आ गई थी। 

इससे पहले कांग्रेस के चार विधायकों के इस्तीफे के बाद सरकार पर संकट के बादल गहरा गए थे। इसके बाद उपराज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन ने सरकार को बहुमत साबित करने को कहा था। फ्लोर टेस्ट से एक दिन पहले ही रविवार को कांग्रेस और गठबंधन में शामिल DMK के एक-एक विधायक ने और इस्तीफा दे दिया, इसके बाद नारायणसामी सरकार अल्पमत में आ गई।

 इन विधायकों ने इस्तीफा दिया था
1. ए. जॉन कुमार, कांग्रेस
2. ए. नमस्सिवम, कांग्रेस
3. मल्लादी कृष्णा राव, कांग्रेस
4. ई थेपयन्थन, कांग्रेस
5. के. लक्ष्मीनारायणन, कांग्रेस
6. के. वेंकटेशन, DMK

इनके अलावा कांग्रेस विधायक एन. धनवेलु को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के कारण अयोग्य घोषित कर दिया गया था। नमस्सिवम और थेपयन्थन भाजपा में शामिल हो चुके हैं। बताया जा रहा है कि बाकी नेता भी जल्द ही भाजपा में जा सकते हैं।

केंद्र सरकार ने चार दिन पहले उपराज्यपाल किरण बेदी को हटा दिया था। उनकी जगह तेलंगाना की गवर्नर डॉ. तिमिलिसाई सुंदरराजन को पुडुचेरी का LG बनाया गया। बेदी चार साल राज्य की उपराज्यपाल रहीं। वे रविवार को दिल्ली रवाना हो गईं।

Get the latest update about v narayanasami, check out more about , v narayan sami government & pudducheri assembly

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.