लोगों पर महंगाई की मार- 100 रुपए के करीब पहुंची पेट्रोल की कीमतें

कोरोना काल में आई बेरोजगारी के बीच अब लोगों पर महंगाई की मार पड़ी। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में एक बार फिर से बढ़ोतरी देखने को मिली। सरकारी तेल कंपनियों ने शनिवार यानी 23 जनवरी को लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफा किया।

कोरोना काल में आई बेरोजगारी के बीच अब लोगों पर महंगाई की मार पड़ी। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में एक बार फिर से बढ़ोतरी देखने को मिली। सरकारी तेल कंपनियों ने शनिवार यानी 23 जनवरी को लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफा किया। इससे राजस्थान में पेट्रोल की कीमतें 100 रुपए के करीब पहुंच गईं। भोपाल में पेट्रोल 93.56 रुपए और मुंबई में यह 92.28 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। जनवरी में अब तक पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 8 बार बढ़ोतरी हो चुकी है।

उधर, दिल्ली में 23 जनवरी को पेट्रोल 85.70 रु. और डीजल 75.88 रु. प्रति लीटर पर पहुंच गया है। डीजल की कीमतों में 26 पैसे और पेट्रोल की कीमतों में 25 पैसे प्रति लीटर तक का इजाफा हुआ है। इसके पहले शुक्रवार को भी डीजल-पेट्रोल की कीमत बढ़ी थीं।

जानकारी के मुताबिक, राजस्थान के गंगानगर इलाके में पेट्रोल की कीमतें 97.50 रुपए प्रति लीटर पहुंच गई है। डीजल के दाम 88.91 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गए है। जयपुर में पेट्रोल की कीमत 93.20 रुपए प्रति लीटर हो गई है। अगर पेट्रोल की कीमतें ऐसी ही बढ़ती रहीं तो यह जल्द ही 100 रुपए प्रति लीटर का आंकड़ा छू सकती है।

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.