पीएम मोदी पर तंज कसने को लेकर राहुल गांधी पर भड़की निर्मला सीतारमण, संसद में बोलीं- प्रधानमंत्री का अपमान करना उनकी आदत

संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हम दो हमारे दो कह कर निशान साधने पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों पर आज निर्मला सीतारमण ने पलटवार किया। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को संसद में कहा कि कांग्रेस नेता फर्जी विमर्श गढ़ते हैं,

संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हम दो हमारे दो कह कर निशान साधने पर कांग्रेस  के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों पर आज निर्मला सीतारमण ने पलटवार किया। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को संसद में कहा कि कांग्रेस नेता फर्जी विमर्श गढ़ते हैं, देश को तोड़ने वाली ताकतों के साथ खड़े होते हैं और संवैधानिक संस्थाओं का अपमान करते हैं. उन्‍होंने राहुल गांधी पर तीखा हमला करते हुए कहा कि वो पहले के प्रधानमंत्री का भी अपमान करते थे और वह अभी के प्रधानमंत्री का भी अपमान करते हैं।

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह जब विदेश गए थे तो राहुल गांधी ने उनकी ओर से लाए गए अध्यादेश को फाड़कर फेंक दिया था. वित्त मंत्री जिस वाकये का हवाला दे रही हैं, वो साल 2013 का है. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने जब दोषी जनप्रतिनिधियों को चुनाव लड़ने के खिलाफ फैसला दिया था. इस फैसले को निष्‍प्रभावी बनाने के लिए यूपीए की सरकार ने एक अध्‍यादेश जारी किया था. उस वक्‍त राहुल गांधी ने यूपीए की ओर से लाए गए अध्‍यादेश को बकवास बताते हुए कहा था कि इसे फाड़कर फेंक देना चाहिए।

उस वक्‍त के योजना आयोग (अब नीति आयोग) के प्रमुख मोंटेक सिंह अलहूवालिया के मुताबिक, राहुल गांधी ने जब 2013 में अध्यादेश फाड़ा था, उसके बाद तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह इस्तीफा देना चाहते थे. सीतारमण ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह एक ‘डूम्सडे मैन’ (प्रलय की बात करने वाला व्यक्ति) हैं. सीतारमण ने लोकसभा में बजट पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए यह कहा कि कांग्रेस नेता को चर्चा में बोलते समय यह जवाब देना चाहिए था कि कांग्रेस ने कृषि सुधारों को लेकर अपने रुख से क्यों बिलकुल पलट गये?

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने बजट पर चर्चा में भाग लेते हुए तीन नए कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला था और आरोप लगाया था कि यह ‘हम दो, हमारे दो’की सरकार है. उन्होंने यह दावा भी किया था कि इन तीनों कानूनों के कारण मंडिया खत्म हो जाएंगी और कृषि क्षेत्र कुछ बड़े उद्योगपतियों के नियंत्रण में चला जाएगा. वित्त मंत्री ने अपने जवाब के दौरान 10 सवालों के माध्यम से राहुल गांधी पर पलटवार किया है.

Get the latest update about Rahul Gandhi, check out more about Congress, Nirmala Sitharaman, parliment & Narendra Modi

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.