नए साल पर दिल्ली में नाइट कर्फ्यू, गोवा में जश्न मनाने के लिए करीब 45 लाख लोग पहुंचे

नए साल पर दिल्ली में ने नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। इस दौरान सार्वजनिक स्थानों पर पांच से ज्यादा लोग इकट्‌ठा नहीं हो सकेंगे। नए साल का कोई जश्न नहीं मनेगा। ये पाबंदियां आज रात 11 बजे से 1 जनवरी सुबह 6 बजे तक और 1 जनवरी रात 11 बजे से 2 जनवरी की सुबह 6 बजे तक लागू रहेंगी।

 नए साल पर दिल्ली में ने नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। इस दौरान सार्वजनिक स्थानों पर पांच से ज्यादा लोग इकट्‌ठा नहीं हो सकेंगे। नए साल का कोई जश्न नहीं मनेगा। ये पाबंदियां आज रात 11 बजे से 1 जनवरी सुबह 6 बजे तक और 1 जनवरी रात 11 बजे से 2 जनवरी की सुबह 6 बजे तक लागू रहेंगी। उधर, गोवा में नए साल का जश्न मनाने के लिए करीब 45 लाख लोग पहुंच चुके हैं।

दिल्ली ही नहीं बल्कि कई राज्यों में नए साल के जश्न पर पाबंदी लगाई गई है. कई राज्य ऐसे भी हैं, जहां कोरोना के मामले कम हैं और वहां पर जिला प्रशासन को यह फैसला लेने का अधिकार दिया गया है. फिलहाल सभी राज्य कोरोना के मद्देनजर सतर्कता बरत रहे हैं और लोगों से अपील कर रहे हैं कि वह नए साल का जश्न अपने घर पर ही मनाएं.

दिल्ली में कोरोना के मामलों की बात करें तो इसमें लगातार रिकॉर्ड गिरावट देखने को मिल रही है. 26 मई के बाद एक दिन में सबसे कम नए कोरोना केस बीते दिन दर्ज किए गए. 26 मई को दिल्ली में 412 केस सामने आए थे. जबकि पिछले 24 घंटे में 677 केस सामने आए हैं. इससे कुल मरीजों का आंकड़ा 6,24,795 तक पहुंच गया है।

Get the latest update about Night curfew, check out more about truescooPnews, Delhi, New year 2021 & Truescoophindi

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.