आज विधायकों की बैठक में होगा फैसला, कौन होगा उत्तराखंड का अगला मुख्यमंत्री, शपथ ग्रहण भी आज ही किया जाएगा?

उत्तराखंड के सीएम पद से त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे के बाद अब राज्य का अगला नया सीएम कौन बनेगा इसकी कवायद शुरू हो गई है। वहीं आज बीजेपी की होने वाली बैठक में फैसला हो जाएगा कि नया सीएम कौन होगा

उत्तराखंड के सीएम पद से त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे के बाद अब राज्य का अगला नया सीएम कौन बनेगा इसकी कवायद शुरू हो गई है। वहीं आज विधायकों की बैठक में फैसला हो जाएगा कि नया सीएम कौन होगा बतां दें कि  केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल, सांसद अजय भट्ट, राज्य मंत्री धन सिंह रावत और कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के नाम चर्चाओं में चल रहे हैं। हालांकि  भाजपा हाईकमान ने नए मुख्यमंत्री का नाम फाइनल कर दिया है, लेकिन किसी भी संभावित दावेदारों के साथ ही प्रदेश नेतृत्व को इसकी भनक नहीं है।

भाजपा के विभिन्न खेमों में अभी सीएम को लेकर पांच नाम चर्चाओं में हैं। इनमें पूर्व सीएम व केंद्रीय मंत्री निशंक, नैनीताल-यूएसनगर के सांसद अजय भट्ट, राज्यमंत्री धन सिंह रावत और कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज समेत कई नाम शुमार हैं। भाजपा के एक खेमे में गढ़वाल सांसद तीरथ रावत के नाम की भी चर्चा चल रही है। विधानमंडल दल में शामिल होने के लिए सभी सांसद, विधायक व कोर ग्रुप के सदस्य देहरादून के रवाना हो गए हैं।

सूत्रों के मुताबिक,  उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के नाम के ऐलान के बाद बुधवार को ही शपथ ग्रहण भी होगा। वहीं, मंगलवार देर रात बीजापुर सेफ हाउस में केंद्रीय पर्यवेक्षक रमन सिंह से करीब 20 विधायकों ने भेंट की।

Get the latest update about CM, check out more about Truescoop, chief minister of uttarakhand, Uttrakhand new cm & legislature party

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.