शमशान घाट में ले जा रहे एक बुजुर्ग के पीछे जलीएक साथ 25 चीताएं, देखने वाली की भी कांप उठी रूह

जिस शमशान घाट में एक बुजुर्ग को अग्ऩि देने के लिए लोग अपने घरों से निकले थे उन्हेंने नहीं पता था कि आज वह घर वापिस लौट कर नहीं आएंगे। एक साथ ही उसी शामशान घाट में करीब 20 लोगों की चीताएं जली, तो देखने वाले का भी दिल कांप उठा।

जिस शमशान घाट में एक बुजुर्ग को अग्ऩि देने के लिए लोग अपने घरों से निकले थे उन्हेंने नहीं पता था कि आज वह घर वापिस लौट कर नहीं आएंगे। एक साथ ही उसी शामशान घाट में करीब 20 लोगों की चीताएं जली, तो देखने वाले का भी दिल कांप उठा।  गाजियाबाद के मुरादनगर में श्मशान में हुए भयानक हादसे में अब तक करीब 25 लोगों की मौत हो गई है। जबकि कई अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं इस हादसे का मुख्य आरोपी अजय त्यागी को गिरफ्तार कर लिया गया है. हादसे के बाद से अजय त्यागी फरार था. गाजियाबाद पुलिस ने आरोपी अजय त्यागी पर 25 हजार रुपये का ईनाम घोषित किया था. हादसे में 25 लोगों की मौत हो गई थी. श्मशान घाट में घटिया निर्माण के चलते छत गिर गई थी जिसके चलते यह हादसा हुआ था.

इस मामले में ठेकेदार, नगरपालिका की कार्यपालन अधिकारी समेत कई लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी. इस मामले में ईओ, इंजीनियर और सुपरवाइजर को गिरफ्तार कर लिया गया था, जबकि ठेकेदार फरार चल रहा था. आरोपी ठेकेदार अजय त्यागी को सोमवार देर रात गिरफ्तार किया गया.

इस केस में मुरादनगर नगरपालिका की कार्यपालन अधिकारी निहारिका सिंह, जेई चंद्रपाल, सुपरवाइजर आशीष, ठेकेदार अजय त्यागी और अन्य अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया था. इनके खिलाफ धारा  304, 337, 338, 427, 409 के तहत मुरादनगर थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मामले में जांच और कार्रवाई के आदेश दिए थे, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताया था.

पुलिस ने अपनी जांच में श्मशान घाट में छत बनाने वाले ठेकेदार, नगरपालिका के इंजीनियर और अफसरों को लापरवाह पाया था. हादसे के बाद की तस्वीरें और चश्मदीदों के बयानों से पता चलता है कि श्मशान घाट में लोगों को पानी और धूप से बचाने वाली छत मौत का कारण बन गई.


Get the latest update about Truescoop hindi, check out more about ghaziabad, arrested, muradnaga rcremation & tyagi

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.