मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली स्कॉर्पियो कार का मालिक नहीं था हिरेन: अनिल देशमुख

हाल ही में देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के घर के पास जो गाड़ी मिली थी, वह हिरेन मनसुख की नहीं थी, ऐसा महाराष्ट्र सरकार ने विधानसभा में शुक्रवार को कहा। उस स्कॉर्पियो कार के मालिक सैम मटन थे, जिन्होंने हिरेन को भुगतान नहीं किया था,

हाल ही में देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के घर के पास जो  गाड़ी मिली थी, वह हिरेन मनसुख की नहीं थी, ऐसा महाराष्ट्र सरकार ने विधानसभा में शुक्रवार को कहा। उस स्कॉर्पियो कार के मालिक सैम मटन थे, जिन्होंने हिरेन को भुगतान नहीं किया था, जिसके बाद उसने यह कार रख ली थी। इसके साथ ही, राज्य सरकार ने मामले की जांच एनआईए से कराने की मांग को भी खारिज कर दिया। देवेंद्र फडणवीस ने मामले की जांच एनआईए को सौंपने की मांग की थी। 

बतां दें कि हिरेन मनसुख का शव शुक्रवार को ठाणे में नदी के किनारे बरामद हुआ। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया था कि लगभग 45 वर्षीय मनसुख गुरुवार रात से लापता था और फिर अगले दिन मुंब्रा रेती बुंदर रोड से लगी एक नदी के किनारे पर उसका शव मिला था। 

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने विधानसभा में कहा कि कार के मालिक सैम मटन थे, जिन्होंने मनसुख को इंटीरियर का रखरखाव करने का काम दिया था। जब सैम ने इसके लिए भुगतान नहीं किया तो हिरेन ने यह कार अपने पास रख ली। इस मामले को एटीएस को सौंप दिया गया है।  देशमुख ने एनआईए से जांच करवाने की मांग को खारिज करते हुए कहा कि हिरेन मनसुख मामले की जांच ठाणे पुलिस कर रही है।

गौरतलब है कि दक्षिण मुंबई में अंबानी के बहुमंजिला घर 'एंटीलिया' के पास 25 फरवरी को 'स्कॉर्पियो' कार के अंदर जिलेटिन की छड़ें रखी हुई मिली थीं। कहा जा रहा था कि इस कार का मालिक मनसुख है।  पुलिस ने कहा था कि कार 18 फरवरी को एरोली-मुलुंद ब्रिज से चोरी हुई थी। मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने इस मामले में मनसुख का बयान दर्ज किया था। वाहनों के पुर्जों का कारोबार करने वाले मनसुख ने कहा था कि अपनी कार चोरी होने के बाद उसने पुलिस में शिकायत दी थी।

शुक्रवार दोपहर मनसुख के परिवार के सदस्यों ने ठाणे के नौपाड़ा पुलिस थाने को बताया था कि वह लापता है। महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देवेन्द्र फड़णवीस ने मुंबई में पत्रकारों से कहा कि मुख्य गवाह की मौत से संकेत मिलता है कि कुछ गड़बड़ है। उन्होंने कहा कि मैं एक बार फिर मांग करता हूं कि मामले की जांच एनआईए को सौंपी जाए।

Get the latest update about sam matan, check out more about hiren mansukh, mukesh ambani, anil deshmukh & Truescoop

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.