पुलिस को मुकेश अंबानी के घर के पास मिली संदिग्ध कार के मालिक की भी मिली जानकारी- बताया पूरा मामला

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी के घर एंटिलिया के बाहर संदिग्ध स्कॉर्पियो मिलने से पुलिस जांच में जुटी हुई है। पुलिस ने इस कार की जानकारी जुटा ली है और उसने बताया है कि यह स्कॉर्पियो चोरी की है, जो कुछ साल पहले ही चुराई गई थी।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी के घर एंटिलिया के बाहर संदिग्ध स्कॉर्पियो मिलने से पुलिस जांच में जुटी हुई है।  पुलिस ने इस कार की जानकारी जुटा ली है और उसने बताया है कि यह स्कॉर्पियो चोरी की है, जो कुछ साल पहले ही चुराई गई थी। इतना ही नहीं, पुलिस को कार के मालिक की भी जानकारी मिल गई है। पुलिस ने उस जिलेटिन को लेकर भी जानकारी दी है, जिसे पहले बताया गया था कि उसका इस्तेमाल विस्फोटक सामग्री बनाने के लिए किया जाता है। 

 मुंबई पुलिस ने कहा कि संदिग्ध कार (जिसमें जिलेटिन रखा गया था) कुछ समय पहले मुंबई के विक्रोली इलाके से चुराई गई थी, इसकी चेसिस संख्या थोड़ी क्षतिग्रस्त हो गई है, मगर पुलिस इसके असली मालिक की पहचान करने में सफल रही है। पुलिस ने यह भी बताया कि हाल के दिनों में अंबानी परिवार के संबंध में किसी के पास कोई धमकी भरा पत्र या कॉल नहीं आया था। पुलिस ने कई स्थानों के सीसीटीवी फुटेज एकत्र किए हैं, जहां से कार मुंबई में गुजरती है। 

वहीं, कार में मिले जिलेटिन की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि कार में मिला जिलेटिन मिलिट्री-ग्रेड जिलेटिन (विस्फोटक सामग्री बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाना वाला जिलेटिन) नहीं, बल्कि कमर्शियल-ग्रेड वाला जिलेटिन था, जिसका इस्तेमाल आमतौर पर निर्माण से जुड़ी खुदाई में किया जाता है। 

बतां दें कि मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली संदिग्ध कार से एक धमकी भरा लेटर भी बरामद हुआ है। मुंबई पुलिस के सूत्र के मुताबिक, यह लेटर मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी को संबोधित करते हुए धमकी भरे लहजे में लिखा गया है। टूटी-फूटी अंग्रेजी में लिखे गए इस पत्र में कहा गया है कि मुकेश भाई अभी तो यह ट्रेलर है और पूरी फैमिली को खत्म करने की तैयारी कर ली गई है। हालांकि, अब तक पत्र की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है।  

इस मामले में मुंबई पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि गामदेवी पुलिस थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की अनेक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। मुकेश अंबानी के आवास एंटीलिया के बाहर कमांडो तैनात कर दिए गए, पूरा इलाका छावनी में तब्दील हो गया है। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों में रिकॉर्ड फुटेज की जांच की जा रही है। गुरुवार गामदेवी पुलिस स्टेशन के अंतर्गत कारमाइकल रोड पर एक संदिग्ध स्कॉर्पियो कार खड़ी मिली थी। 

Get the latest update about Truescoop, check out more about Mukesh Ambani, jiletine sticks, Scorpio & mumbai police

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.