WhatsApp पर बना अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, न्यू ईयर पर किए गए 1.4 अरब VIDEO-VOICE कॉल्स

न्यू ईयर की पिछली शाम को इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप से दुनियाभर में कुल 1.4 बिलियन (1.4 अरब) वॉयस और वीडियो कॉल्स किए गए। फेसबुक के दावे के मुताबिक, ये प्लेटफॉर्म के जरिए अब तक किसी एक दिन में किए गए सबसे ज्यादा कॉल्स हैं।

न्यू ईयर की पिछली शाम को इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप से दुनियाभर में कुल 1.4 बिलियन (1.4 अरब) वॉयस और वीडियो कॉल्स किए गए। फेसबुक के दावे के मुताबिक, ये प्लेटफॉर्म के जरिए अब तक किसी एक दिन में किए गए सबसे ज्यादा कॉल्स हैं। पिछले साल की तुलना में वॉट्सऐप कॉलिंग में 50 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है।

साथ ही फेसबुक मैसेंजर पर भी भारी संख्या में वीडियो और ग्रुप वीडियो कॉल्स किए गए. कंपनी ने स्टेटमेंट जारी कर कहा कि US में 2020 की न्यू ईयर की शाम मैसेंजर ग्रुप वीडियो कॉल्स के लिए अब तक का सबसे बड़ा दिन था। नॉर्मल दिनों की तुलना में न्यू ईयर की शाम दोगुना ज्यादा वीडियो कॉल्स किए गए।

इसके अलावा, नए साल की पिछली शाम को दुनियाभर में फेसबुक और इंस्टाग्राम पर 55 मिलियन से ज्यादा लाइव ब्रॉडकास्ट हो रहे थे. आपको बता दें वॉट्सऐप दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म्स में से एक है। अकेले भारत की ही बात करें तो यहां लगभग सभी त्योहारों में लोग अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से जुड़ने के लिए वॉट्सऐप का ही इस्तेमाल करते हैं।

Get the latest update about whatsapp, check out more about Truescoop news, video call, acebook & Voice call

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.