चुनाव प्रचार के दौरान घायल हुई मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की स्वास्थ्य स्थिति को लेकर डॉक्टरों ने दी बड़ी जानकारी

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने से पहले ही ममता बनर्जी को चुनाव प्रचार के दौरान लगी चोट ने राजनीति सवाल खड़े कर दिए हैं। नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान चोटिल हुईं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की स्वास्थ्य स्थिति में हलका सुधार हुआ है।

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने से पहले ही  ममता बनर्जी को चुनाव प्रचार के दौरान लगी चोट ने राजनीति सवाल खड़े कर दिए हैं। नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान चोटिल हुईं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की स्वास्थ्य स्थिति में हलका सुधार हुआ है।  सरकारी एसएसकेएम अस्पताल में उनका उपचार कर रहे डॉक्टरों ने बृहस्पतिवार शाम को यह जानकारी दी। डॉक्टरों ने बताया कि तृणमूल कांग्रेस की 66 वर्षीय प्रमुख की विभिन्न जांचें की गई थीं जिनकी रिपोर्ट संतोषजनक हैं और इलाज से उन्हें लाभ हो रहा है।

सरकारी एसएसकेएम अस्पताल के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने बताया कि उनके बाएं पैर का एक्स-रे किया गया था जिसमें ‘डिजेनरेटिव ज्वाइंट डिसीज़' के बारे में पता चला है। ‘डिजेनरेटिव ज्वाइंट डिसीज़' एक तरह का गठिया रोग होता है और यह तब होता है जब हड्डियों के सिरों पर लचीले ऊतक नष्ट होने लगते हैं.

डॉक्टर ने कहा कि मुख्यमंत्री के बाएं टखने और पैर की हड्डियों में गंभीर चोटें हैं. इसके अलावा, उनके बाएं कंधे, कलाई और गर्दन में भी चोटें हैं. उनके कंधों, घायल टखने व पैर का भी एक्स-रे किया गया है. डॉक्टरों ने उनकी गर्दन का सीटी स्कैन भी किया है जबकि उनके पेट का यूएसजी किया गया है. उन्होंने बताया कि उनके रक्त में सोडियम की मात्रा कम पाई गई है, जिसके लिए दवाई दी जा रही है. डॉक्टर ने बताया कि उनके बाएं टखने की सूजन कम हुई है. उनकी स्वास्थ्य स्थिति में मामूली सुधार हुआ है.” उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री को हल्का खाना दिया गया है।


Get the latest update about Mamata Banerjee, check out more about west bengal, doctor, west bengal assembly elections & mamata banerjee health

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.