मलेशिया ने कुआंलालंपुर एयरपोर्ट पर सरेआम पाकिस्तानी विमान को किया जब्त

मलेशिया ने सरेआम पाकिस्तानी विमान को जब्त कर लिया। दरअसल, मलेशिया ने शुक्रवार को पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स (पीआईए) के बोइंग-777 को कुआंलालंपुर एयरपोर्ट पर अपने कब्जे में ले लिया। बतां दें कि पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के प्लेन लीज पर लिए गए थे

मलेशिया ने सरेआम पाकिस्तानी विमान को जब्त कर लिया। दरअसल, मलेशिया ने शुक्रवार को पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स (पीआईए) के बोइंग-777 को कुआंलालंपुर एयरपोर्ट पर अपने कब्जे में ले लिया। बतां दें कि पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के प्लेन लीज पर लिए गए थे और उनका भुगतान नहीं किया गया था। मलेशिया की स्थानीय अदालत के आदेश पर इन विमान को जब्त कर लिया गया है। पीआईए ने मलेशिया के कदम को 'अस्वीकार्य' करार दिया है।

पाकिस्तानी इंटरनेशनल एयरलाइंस ने साल 2015 में एक वियतनामी कंपनी से बोइंग-777 समेत दो एयरक्राफ्ट लीज पर लिए थे.प्लेन को जब जब्त किया गया तो उसमें पैसेंजर भी सवार थे। एयरक्राफ्ट में स्टाफ के भी 18 सदस्य सवार थे. एयरक्राफ्ट जब्त होने की वजह से स्टाफ और सभी यात्रीकुआलालंपुर में फंसकर रह गए हैं. सूत्रों के मुताबिक, प्रोटोकॉल के मुताबिक, सभी को 14 दिनों के लिए क्वारंटीन किया जाएगा. पाकि्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस ने ट्वीट कर पुष्टि की है कि प्लेन को मलेशिया की एक स्थानीय कोर्ट के आदेश पर जब्त किया है।

 पीआईए ने अपने आधिकारिक अकाउंट से ट्वीट में कहा कि सभी यात्रियों की देखरेख की जा रही है और उनकी यात्रा के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जा जाएगी. एयरलाइंस वस  ट्वीट में कहा कि ये पूरी तरह से अस्वीकार्य स्थिति हैं और पीआईए ने पाकिस्तान की सरकार से कूटनीतिक चैनलों के जरिए इस मुद्दे को उठाने की मांग की है।

Get the latest update about Truescoop Hindi, check out more about truescoop news, pakistani plane, malaysia & pia plane

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.