Maharashtra Nanded: होला मोहल्ला मनाने से रोकने पर 300 लोगों ने पुलिस पर बोला हमला, 4 सिपाही घायल

Maharashtra के Nanded में होला मोहल्ला मनाने से रोकने पर तलवार से लैस 300 लोगों की भीड़ ने पुलिस पर हमला कर दिया। हमले में 4 जवान घायल हैं।

महाराष्ट्र (maharashtra) के नांदेड़ में सोमवार को होला मोहल्ला (Hola Mahall)  के दौरान हिंसा की ख़बर है। जानकरी के मुकाबिक, नांदेड़ (nanded) में गुरुद्वारे के बाहर होला मोहल्ला मनाने से रोके जाने पर सिख समुदाय के लोगों ने सोमवार को पुलिस पर हमला बोल दिया। हमले में चार पुलिस वाले गंभीर रूप से घायल हैं। घटना में नांदेड़ के पुलिस अधिक्षक का अंगरक्ष भी घायल हुआ है। 

नांदेड़ के पुलिस उपमहानिरीक्षक निसार तंबोली के बताया, कोरोना की वजह से पूरे राज्य में कुछ पाबंदियां लगाई गई हैं। संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए होला मोहल्ला मनाने पर रोक थी। इस बारे में पुलिस ने गुरुद्वारा कमेटी को भी जानकरी दे दी थी।

300 लोगों ने किया हमला

DIG के अनुसार, गुरुद्वारा कमेटी ने हमें विश्वास दिलाया था कि वे होला मोहल्ला गुरुद्वारे के अंदर ही मनाएंगे। लेकिन शाम 4 बजे के बाद कई लोगों ने पुलिस के साथ बहस शुरू कर दी। देखते ही देखते 300 से अधिक लोग हाथों में तलवार लिए गुरुद्वारे से बाहर आ गए और पुलिस की बैरिकेट तोड़ने लगे। पुलिसवालों ने जब उन्हें रोकना चाहा तो उन्होंने उन पर भी हमला बोल दिया। इस दौरान उपद्रवियों ने कई वाहनों को भी आग लगा दिया। 

एक कॉन्स्टेबल की हालत गंभीर

DIG ने बताया कि चार में से एक कॉन्स्टेबल की हालत काफी गंभीर है। हिंसा के दौरान उपद्रवियों ने 6 वाहन भी जला दिए। हम 200 लोगों के खिलाफ धारा 307, 324, 188, 269 के तहत मामला दर्ज करने की तैयारी कर रहे हैं। 

Get the latest update about Maharashtra Nanded Hola Mahalla violence, check out more about hola mohalla, maharashtra police, Hola Mahalla violence & nanded violence

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.