'किसान आंदोलन को लेकर सचिन, लता मंगेशकर, अक्षय कुमार जैसे सेलिब्रिटीज के ट्वीट्स की होगी जांच'

किसान आंदोलन को लेकर ट्विटर पर अंतरराष्‍ट्रीय सितारों के ट्विट करने के बाद भारतीय सेलिब्रिटीज ने भी कई ट्विट किए जिसके बाद अब महाराष्‍ट्र की सरकार इन सभी भारतीय सेलिब्रिटीज के ट्वीट को लेकर जांच करा सकती है।

किसान आंदोलन को लेकर ट्विटर पर अंतरराष्‍ट्रीय सितारों के ट्विट करने के बाद भारतीय सेलिब्रिटीज  ने भी कई ट्विट किए जिसके बाद अब महाराष्‍ट्र की सरकार इन सभी भारतीय सेलिब्रिटीज के ट्वीट को लेकर जांच करा सकती है। ऐसे संकेत सोमवार को महाराष्‍ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने दिए हैं. हालांकि उन्‍होंने इस जांच को लेकर अभी कोई आदेश नहीं दिया है, बल्कि सिर्फ आश्‍वासन दिया है।

बता दें कि किसान आंदोलन को लेकर ट्वीट करने वालों में भारत रत्न लता मंगेशकर, पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर  बॉलीवुड एक्‍टर अक्षय कुमार और कंगना रनौत जैसे कई सेलिब्रिटीज शामिल हैं।

किसान आंदोलन को लेकर किए गए ट्वीट के मामले में कांग्रेस नेता सचिन सावंत ने राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख से हुई बातचीत का हवाला देते हुए कहा, 'गृह मंत्री ने कहा है कि यह गंभीर मामला है. इन सेलिब्रेटिज़ के ट्वीट्स समान कैसे हो सकते हैं.  इन सेलिब्रिटीज पर ट्वीट करने के लिए कोई दबाव तो नहीं डाला गया. इसकी जांच होनी चाहिए.' सावंत ने साथ ही बताया कि देशमुख ने इंटेलिजेंस को यह ज़िम्मेदारी दी है।

बता दें कि महाराष्ट्र कांग्रेस के नेताओं ने इस मामले में पुलिस से जांच कराने की मांग की थी कि कहीं ये सेलिब्रिटीज ट्वीट करके सोशल मीडिया पर केंद्र सरकार का पक्ष रखने के लिए बीजेपी के दबाव में तो नहीं किए गए. कांग्रेस के राज्‍य महासचिव और प्रवक्‍ता सचिन सावंत ने इस मांग को लेकर महाराष्‍ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख से मुलाकात भी की थी.

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सावंत ने कहा था कि सचिन तेंदुलकर, अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और साइना नेहवाल जैसे सेलिब्रिटीज की ओर से इस मामले में किए गए ट्वीट का पैटर्न बिलकुल एक जैसा है. साइना नेहवाल और अक्षय कुमार के ट्वीट का कंटेंट एक है, जबकि सुनील शेट्टी ने ट्वीट में बीजेपी नेता को टैग किया था. ये दर्शाता है कि सेलिब्रिटीज और सत्‍ताधारी पार्टी के नेताओं के बीच संपर्क था. इस बात की जांच होनी चाहिए कि क्‍या बीजेपी की ओर से देश के इन हीरो पर कोई दबाव था. अगर ऐसा था तो इन सेलिब्रिटीज को अधिक सुरक्षा देने की जरूरत है।

Get the latest update about Sachin Tendulkar, check out more about Truescoop News, Celebrities Tweets on Farmers issue, Anil Deshmukh & Farmers protest

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.