आम जनता पर फिर से गिरी महंगाई की गाज़- रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों चार दिन में दूसरी बार 25 रुपये की हुई बढ़ोतरी

आम आदमी पर आज फिर से महंगाई की गाज़ गिरी। रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में पिछले चार दिनों में दूसरी बार बढ़ोतरी की गई है। सभी श्रेणियों के LPG के दाम आज (1 मार्च) से 25 रुपए प्रति सिलेंडर और बढ़ गए हैं.

आम आदमी पर आज फिर से महंगाई की गाज़ गिरी। रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में पिछले चार दिनों में दूसरी बार बढ़ोतरी की गई है।  सभी श्रेणियों के LPG के दाम आज (1 मार्च) से 25 रुपए प्रति सिलेंडर और बढ़ गए हैं. अंतरराष्ट्रीय बाजार में LPG के दाम बढ़े हैं।  यही कारण है कि पिछले चार दिनों में रसोई गैस सिलेंडर के दाम दूसरी बार बढ़ाए गए हैं। मार्च महीने के शुरू होने के साथ ही जनता पर महंगाई की एक और मार पड़ी है. इससे पहले 25 फरवरी महीने को रसोई गैस के दामों में 25 रुपए की बढ़ोतरी की गई थी।

सार्वजनिक क्षेत्र की फ्यूल कंपनियों के अनुसार दिल्ली में अब 14.2 किलोग्राम के सिलेंडर का दाम 819 रुपये हो गया है, अभी तक इसके दाम 794 रुपये थे। देशभर में LPG का दाम एक ही होता है. सरकार कुछ चुनिंदा ग्राहकों को इसपर सब्सिडी देती है। इससे पहले 25 फरवरी को 25 रुपये, 15 फरवरी को 50 रुपये और चार फरवरी को 25 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ाए गए थे। 

कोरोना महामारी से दो चार होते हुए देश की जनता को इस वक्त महंगाई की दोहरी मार भी झेलनी पड़ रही है. एक तरफ पेट्रोल और डीजल के दामों में आई बढ़ोतरी ने जनता का बुरा हाल कर दिया है तो अब रसोई गैस के दामों में आए इजाफे ने भी लोगों की परेशानी को बढ़ा गिया है. दो महीनों में पेट्रोल-डीजल के दामों में करीब 8 रुपये बढ़े हैं तो एलपीजी गैस भी 100 रुपये महंगा हो गया है.


Get the latest update about Truescoop, check out more about LPG, LPG 25 increased & LPG prices Hike

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.