कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार का बड़ा फैसला- महाराष्ट्र के इस शहर में लगा 8 मार्च तक बढ़ा लॉकडाउन

देश में बढ़ते कोरोना के केस को देखते हुए महाराष्ट्र के अमरावती जिले में 8 मार्च तक के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। इससे पहले जिले में 1 मार्च तक के लिए ही लॉकडाउन का फैसला लिया गया था। लेकिन कोरोना के मामले न थमने के चलते लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

देश में बढ़ते कोरोना के केस को देखते हुए महाराष्ट्र के अमरावती जिले में 8 मार्च तक के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। इससे पहले जिले में 1 मार्च तक के लिए ही लॉकडाउन का फैसला लिया गया था। लेकिन कोरोना के मामले न थमने के चलते लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया गया है। इसके अलावा अकोला, अकोट और मुरजितापुर में भी लॉकडाउन बढ़ाया गया है। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने कहा कि 5 और 6 मार्च को स्थिति की समीक्षा की जाएगी। उसके बाद भविष्य में लॉकडाउन लागू करने या न करने पर फैसला लिया जाएगा। कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने देश भर में चिंताएं बढ़ा दी हैं। बीते 24 घंटे में 16 हजार से ज्यादा केस सामने आए हैं। ऐसा लगातार तीसरे दिन हुआ है, जब कोरोना के 16 हजार से ज्यादा नए केस सामने आए हैं।

बतां दें कि अब तक देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 11,079,979 हो गई है। इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए तय गाइडलाइंस को 31 मार्च तक के लिए बढ़ा दिया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार सुबह बताया कि बीते 24 घंटे में देश भर में कोरोना संक्रमण के 16,488 नए केस सामने आए हैं। अमेरिका के बाद भारत ऐसा दूसरा देश है, जहां कोरोना के इतने अधिक मामले सामने आए हैं। इस बीच कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने भारत में चिंताएं बढ़ा दी हैं। खासतौर पर महाराष्ट्र कोरोना का केंद्र बनता दिख रहा है।

वहीं, महाराष्ट्र में लगातार तीसरे दिन कोरोना के 8,000 से ज्यादा केस सामने आए हैं। इसके अलावा मुंबई में भी 1,000 से ज्यादा नए केस मिले हैं। केरल में 3,600 से ज्यादा कोरोना के नए केस मिले हैं। महाराष्ट्र में फिलहाल देश भर में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले हैं। इस मामले में केरल दूसरे नंबर पर है। कोरोना के बढ़ते केसों के चलते ही नागपुर, अमरावती जैसे इलाकों में सख्ती बढ़ गई है। महाराष्ट्र के विदर्भ में खासतौर पर कोरोना का संकट ज्यादा बढ़ा है।

Get the latest update about Truescoop, check out more about lockdown in amravati, Covid19 vaccine, Corona virus & Truescoop

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.