किसान आंदोलन- लाल किले पर किसानों ने मचाया उपद्रव, इलाके में इंटरनेट बंद किया गया

कृषि कानून के खिलाफ जारी किसान आंदोलन के बीच आज पूरे दिल्ली में जमकर बवाल हुआ। जिसे देखते हुए दिल्ली पुलिस ने किसानों पर लाठीचार्ज औऱ आंसू गोले छोड़े गए। लाल किले के आसपास जमा हुए किसानों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया।

कृषि कानून के खिलाफ जारी किसान आंदोलन के बीच आज पूरे दिल्ली में जमकर बवाल हुआ। जिसे देखते हुए दिल्ली पुलिस ने किसानों पर लाठीचार्ज औऱ आंसू गोले छोड़े गए। लाल किले के आसपास जमा हुए किसानों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। वहां से किसानों को निकालने की कोशिश की जा रही थी, तभी उन्होंने उपद्रव और तोड़फोड़ शुरू कर दी। 

पुलिस को उन्हें हटाने के लिए सख्ती बरतनी पड़ी। यहां से कुछ किसान तो बाहर निकल गए हैं, लेकिन कुछ का ट्रैक्टरों से आना जारी है। किसानों के हंगामे को देखते हुए सरकार ने सिंघु, टीकरी, गाजीपुर बॉर्डर के साथ ही मुकरबा चौक और नांगलोई इलाके में भी इंटरनेट बंद कर दिया है। ये सभी ऐसे पॉइंट हैं, जहां से किसान आंदोलन चल रहा है।

दिल्ली में किसानों के ट्रैक्टर मार्च में बवाल जारी है। किसान बैरिकेड तोड़कर लाल किले पर पहुंच गए और खालसा पंथ का झंडा फहरा दिया। किसानों का एक जत्था इंडिया गेट की तरफ भी बढ़ रहा है। उधर, ITO के पास ट्रैक्टर पलटने से एक किसान की मौत हो गई।

वहीं इसी बीच, ITO पर पुलिस ने किसानों पर लाठीचार्ज कर दिया तो किसानों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। झड़प में कई किसान और पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। किसानों ने ट्रैक्टर दौड़ा दिए, तो पुलिस को पीछे हटना पड़ा। पुलिसकर्मी भागकर आस-पास की इमारतों में घुस गए और वहां से किसानों पर आंसू गैस छोड़ी।

Get the latest update about farm laws, check out more about truescoop news, farmer protest, truescoop hindi & kisan andolan

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.