भारत के बाद अब किसान कानून के खिलाफ खालिस्‍तानी आतंकी गोपाल सिंह चावला पाकिस्‍तान में निकालेगा ट्रैक्‍टर रैली

भारत के बाद अब पाकिस्तान में भी कृषि कानून के खिलाफ ट्रैक्‍टर रैली निकाली जाएगी। दरअसल, खालिस्‍तानी आतंकी और लश्‍कर-ए-तैयबा संस्‍थापक हाफिज सईद का सहयोगी गोपाल सिंह चावला ने ऐलान किया है क‍ि वह भारत सरकार के किसान कानून के खिलाफ पाकिस्‍तान में भारतीय सीमा तक ट्रैक्‍टर रैली निकालेगा।

भारत के बाद अब पाकिस्तान में भी कृषि कानून के खिलाफ ट्रैक्‍टर रैली निकाली जाएगी। दरअसल,  खालिस्‍तानी आतंकी और लश्‍कर-ए-तैयबा संस्‍थापक हाफिज सईद का सहयोगी गोपाल सिंह चावला ने ऐलान किया है क‍ि वह भारत सरकार के किसान कानून के खिलाफ पाकिस्‍तान में भारतीय सीमा तक ट्रैक्‍टर रैली निकालेगा। चावला के इस ऐलान से साफ हो गया है कि पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी भारत में किसानों के मुद्दे को भड़काने की कोशिश कर रही है। आईएसआई ही चावला को संरक्षण देती रही है।

चावला भारतीय किसानों के असंतोष को भड़काने के लिए ट्रैक्‍टर रैली निकालने जा रहा है। इसके समर्थन में चावला ने अपना एक दो मिनट का वीडियो भी जारी किया है। गोपाल सिंह चावला ने पाकिस्‍तानी लोगों से इस ट्रैक्‍टर रैली के समर्थन में सहयोग मांगा है। उसने कहा कि यह ट्रैक्‍टर रैली ननकाना साहिब से शुरू होकर भारतीय सीमा के पास वाघा बॉर्डर तक जाएगी। ऐसा पहली बार नहीं है जब चावला ने भारत के लोगों को भड़काने का प्रयास किया है।

भारत ने वर्ष 2018 में पाकिस्‍तान को एक डोजियर दिया था जिसमें कहा था कि चावला भारतीयों को भड़काने का प्रयास कर रहा है। चावला के पाकिस्‍तानी आतंकी हाफिज सईद से करीबी संबंध हैं। पाकिस्तान में गोपाल चावला के साथ पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की तस्वीरें सामने आने के बाद उसने कहा था कि मुझे इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि भारत मेरे बारे में क्या सोचता है।

वहीं, चावला ने मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के साथ करीबी होने की बात भी कबूल की। चावला से जब पूछा गया कि एक तरफ वह पंथ की बात करता है और दूसरी तरफ हाफिज सईद जैसे आतंकियों के साथ फोटो खिंचवाता है, तो उसका कहना था कि हाफिज सईद उसकी और पाकिस्तान वालों की नजर में मसीहा है। चावला ने यह मानने से इनकार किया कि ब्रिटेन के कुछ चरमपंथी सिख संगठनों ने पाकिस्तान में ऑफिस खोले हैं।

Get the latest update about gopal singh chawla, check out more about truescoop hindi, khalistani, truescoop news & tractor rally

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.