100 रु. दिहाड़ी वाली बताने पर पंजाब की 73 वर्षीय मोहिंदर कौर ने कंगना रनौत के खिलाफ करवाया मानहानि का केस

किसान आंदोलन में शामिल एक बुजुर्ग महिला को 100 रुपए दिहाड़ी वाली बताने पर एक्ट्रेस कंगना रनौत एक और बड़ी मुशिकल में फंसती हुई नज़र आ रही है। दरअसल, कंगना रनोट के खिलाफ 73 साल की महिला मोहिंदर कौर ने बठिंडा (पंजाब) में मानहानि की शिकायत दर्ज करवाई है।

किसान आंदोलन में शामिल एक बुजुर्ग महिला को 100 रुपए दिहाड़ी वाली बताने पर एक्ट्रेस कंगना रनौत एक और बड़ी मुशिकल में फंसती हुई नज़र आ रही है। दरअसल,  कंगना रनोट के खिलाफ 73 साल की महिला मोहिंदर कौर ने बठिंडा (पंजाब) में मानहानि की शिकायत दर्ज करवाई है।

बतां दें कि कंगना ने किसान आंदोलन के दौरान मोहिंदर कौर को शाहीन बाग की बिलकिस बानो बताया था। शुक्रवार को मोहिंदर कौर के वकील रघबीर सिंह ने बताया कि कंगना के खिलाफ IPC की धारा 499 (मानहानि) और 500 (मानहानि की सजा) के तहत शिकायत दर्ज कराई गई है। कोर्ट इस पर 11 जनवरी को सुनवाई करेगा।

शिकायत में मोहिंदर कौर ने कहा कि एक्ट्रेस ने ट्वीट में मेरी तुलना एक अन्य महिला से कर गलत आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि मैं वही दादी हूं, जो शाहीन बाग के विरोध प्रदर्शनों में शामिल हुई थी। इस तरह के कमेंट का इस्तेमाल कर एक्ट्रेस ने साख और प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाया है।

मोहिंदर कौर का दावा है कि कंगना के ट्वीट की वजह से उन्हें फैमिली मेंबर्स, रिश्तेदारों, पड़ोसियों, गांववालों और आम जनता की नजरों में मानसिक तनाव, दर्द, उत्पीड़न झेलना पड़ा। इसके बावजूद भी कंगना ने बिना शर्त माफी मांगने की जहमत तक नहीं उठाई।

गौरतलब है कि किसान आंदोलन के बीच कंगना ने मोहिंदर कौर से जुड़ी एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा था, ‘हाहाहा, यह वही दादी है, जिसे टाइम मैगजीन के कवर पर सबसे पावरफुल इंडियन बताया गया था। वह 100 रुपए में उपलब्ध है। पाकिस्तानी पत्रकारों ने भारत के लिए शर्मनाक तरीके से इंटरनेशनल पीआर को हाईजैक कर लिया है। हमें इंटरनेशनल लेवल पर बोलने के लिए अपने ही लोगों की जरूरत है।

इसके बाद मोहिंदर कौर ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा था कि कंगना क्या जानें कि खेती क्या होती है? वह कमली (पागल) है। उसने जो कुछ भी कहा, उस पर लानत है। कंगना को क्या पता कि किसान की कमाई क्या होती है। जब पसीना बहता है, खून गर्म होता है, तब कहीं पैसा आता है। किसानी से पैसा कमाना बहुत मुश्किल है। कंगना ने मुझ पर बहुत गलत तोहमत लगाई है।

Get the latest update about farmer protest, check out more about kangana ranaut, mahinder kaur, truescoop & truescoop hindi

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.