राहुल गांधी के 'बैकबेंचर' वाले कटाक्ष पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिया जवाब

लंबे समय से कांग्रेस पार्टी के साथी रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पिछले साल मार्च में बीजेपी ज्वाइन कर ली। जिसे लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कई बार अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं। वहीं हाल ही में राहुल ने अपने पूर्व मित्र को बीजेपी में 'बैकबेंचर' कहा था।

लंबे समय से कांग्रेस पार्टी के साथी रहे  ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पिछले साल मार्च में बीजेपी ज्वाइन कर ली। जिसे लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कई बार अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं। वहीं हाल ही में राहुल ने अपने पूर्व मित्र को बीजेपी में 'बैकबेंचर' कहा था। जिसके एवज में जवाब देते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि जब मैं कांग्रेस में था, तब स्थिति अलग होती। काश! राहुल गांधी तब भी उसी तरह चिंतित होते जैसा कि वह अब हैं।

जानकारी के लिए बतां दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पिछले साल मार्च में बीजेपी ज्वाइन कर ली। इस वजह से मध्य प्रदेश में कमलनाथ की सरकार गिर गई थी और दोबारा बीजेपी की शिवराज सिंह चौहान की सरकार बनी थी। सिंधिया 19 वर्षों के कांग्रेस में थे।

वहीं, सोमवार को राहुल गांधी ने कांग्रेस के यूथ विंग की बैठक में पार्टी के महत्व को बताते हुए  स्पष्ट रूप से अपने पुराने करीबी सहयोगी के बारे में बात की।  राहुल ने कथित तौर पर कहा कि अगर वह (सिंधिया) कांग्रेस में रहे होते तो मुख्यमंत्री बन जाते, लेकिन भाजपा में बैकबेंचर बन गए हैं। सिंधिया के पास कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ काम करके संगठन को मजबूत करने का विकल्प था। मैंने उनसे कहा था- एक दिन आप मुख्यमंत्री बन जाएंगे लेकिन उन्होंने दूसरा रास्ता चुन लिया।

एक न्यूज ऐजंसी के सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस नेता ने इसके बाद कहा कि लिख कर रख लीजिए, वह कभी भी बीजेपी में मुख्यमंत्री नहीं बन सकते. सीएम बनने के लिए उन्हें कांग्रेस में वापस आना ही पड़ेगा।



Get the latest update about Rahul Gandhi, check out more about Congress, backbencher, Jyotiraditya Scindia &

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.