127 साल पुरानी बाइबिल के साथ जो बाइडेन ने 46वें अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर ली शपथ

आज पूरे अमेरिका के लिए बेहद अहम दिन है. जो बाइडेन ने 46वें अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली. वहीं इसके साथ ही कमला हैरिस ने अमेरिका के उपराष्ट्रपति पद की शपथ ली है. वो इस पद पर पहुंचने वाली अमेरिका की पहली महिला हैं

आज पूरे अमेरिका के लिए बेहद अहम दिन है. जो बाइडेन ने 46वें अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली. वहीं इसके साथ ही कमला हैरिस ने अमेरिका के उपराष्ट्रपति पद की शपथ ली है. वो इस पद पर पहुंचने वाली अमेरिका की पहली महिला हैं. इसी के साथ उन्होंने इतिहास भी रच दिया। शपथ ग्रहण समारोह कैपिटल हिल में हुआ. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज बुश, बिल क्लिंटन और बराक ओबामा समारोह में मौजूद हैं. कड़ी सुरक्षा के बीच अमेरिका में ये समारोह हो रहा है. करीब 25 हजार नेशनल गार्ड अमेरिकी राजधानी में तैनात किए गए हैं।

बतां दें कि बाइडन (78) अपने परिवार की 127 वर्ष पुरानी बाइबिल के साथ शपथ ली। इस दौरान उनकी पत्नी जिल बाइडन अपने हाथों में बाइबिल लिए खड़ी रहीं। हैरिस (56) पहली महिला, पहली अश्वेत और पहली दक्षिण एशियाई अमेरिकी उपराष्ट्रपति बनकर इतिहास रच दिया है।  उन्हें सुप्रीम कोर्ट की पहली लैटिन सदस्य न्यायमूर्ति सोनिया सोटोमेयर पद की शपथ दिलाई। सोटोमेयर ने बाइडन को 2013 में उपराष्ट्रपति पद की शपथ दिलाई थी। 

जो बाइडेन ने बतौर राष्ट्रपति अपने पहले भाषण में कहा कि ये अमेरिका का दिन है. ये लोकतंत्र की जीत है और जश्न का समय है. नया इतिहास बन रहा है. 

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर जो बाइडेन को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि हम दोनों मिलकर काम करेंगे.  



Get the latest update about kamla herris, check out more about truescoop hindi, joe biden, truescoop news & america president

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.