पूरा अमेरिका अलर्ट पर- व्हाइट हाउस से विदा हुए डोनाल्ड ट्रंप, एजेंसियों की चेतावनी- ट्रंप समर्थकों के हथियारबंद समूह बना रहे है यह बड़ी योजना

आखिरकार अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप व्हाइट हाउस से विदा हो गए हैं। वो आखिरी बार एयरफोर्स विमान में सवार हुए। डोनाल्ड ट्रंप फ्लोरिडा के लिए रवाना हो गए हैं। वहीं शपथ ग्रहण के दौरान एजेंसियों की चेतावनी है कि ट्रंप समर्थकों के हथियारबंद समूह 50 राज्यों की राजधानी में जुटने की योजना बना रहे हैं.

आखिरकार अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप व्हाइट हाउस से विदा हो गए हैं। वो आखिरी बार एयरफोर्स विमान में सवार हुए। डोनाल्ड ट्रंप फ्लोरिडा के लिए रवाना हो गए हैं। वहीं शपथ ग्रहण के दौरान एजेंसियों की चेतावनी है कि ट्रंप समर्थकों के हथियारबंद समूह 50 राज्यों की राजधानी में जुटने की योजना बना रहे हैं. राजधानी वॉशिंगटन में 24 जनवरी तक इमरजेंसी लगा दी गई है. वहीं पूरा अमेरिका अलर्ट पर है।

खतरे को देखते हुए शपथ ग्रहण समारोह का पूरा ढांचा बदल दिया गया है।  जो बाइडेन की टीम ने लोगों से राजधानी तक आने से बचने और घर बैठकर टीवी पर शपथ ग्रहण समारोह देखने की सलाह दी है. इस बार सांसद अपने साथ सिर्फ एक व्यक्ति को लेकर आ सकते हैं. इस तरह समारोह में 200 लोग ही शामिल होंगे.

वहीं इससे पहले लोगों को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि पिछले 4 साल शानदार रहे. हमने एकसाथ बहुत कुछ हासिल किया. मैं अपने परिवार, दोस्तों और स्टाफ को धन्यवाद कहना चाहूंगा. इस परिवार ने कितना काम किया है ये लोगों को नहीं पता है. राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि हम दुनिया के महान देश और इकोनॉमी रहे हैं. कोरोना महामारी ने बहुत नुकसान किया, लेकिन हमने 9 महीने में ही कोरोना का टीका बनाया. डोनाल्ड ट्रंप ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं आपके लिए लड़ूंगा. मैं देखूंगा. इस देश का भविष्य इससे अच्छा नहीं रहा. मैं नई सरकार को बधाई देता हूं.

बतां दें कि आज जो बाइडेन और कमला हैरिस को अमेरिका के नए राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के तौर पर शपथ दिलाई जाएगी. शपथ ग्रहण समारोह वॉशिंगटन के कैपिटल हिल यानी अमेरिकी संसद भवन में होगा. पूरे कैपिटल हिल के चप्पे-चप्पे पर 25 हजार नेशनल गार्ड्स तैनात हैं.

आज मुख्य न्यायाधीश जॉन रॉबर्ट जो बाइडेन को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे. शपथ ग्रहण कार्यक्रम 11 बजे ही शुरू हो जाएगा. जब बाइडेन शपथ ले रहे होंगे भारत में उस समय वक्त रात के 10.30 बज रहे होंगे।


Get the latest update about truescoop hindi, check out more about truescoop news, joe biden & US president kamala harris

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.