जलवायु परिवर्तन: बाइडेन ने बुलाई 40 देशों की बैठक, मोदी को निमंत्रण, इमरान खान को न्योता नहीं

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने जलवायु परिवर्तन पर 40 देशों के नेताओं के साथ एक बैठक बुलाई है।

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने जलवायु परिवर्तन पर एक वैश्विक बैठक बुलाई है। इस बैठक में 40 देशों के नेताओं को निमंत्रण दिया गया है। इन 40 नेताओं में प्रधानमंत्री मोदी और बंग्लादेश की पीएम शेख हसीना भी शामिल हैं। 

शिखर सम्मेलन में जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए 40 देशों के साथ बातचीत की जाएगी और कोई ठोस कदम उठाने को लेकर विचार किया जाएगा। बता दें कि ये दो दिवसीय शिखर सम्मेलन 22 और 23 अप्रैल को आयोजित किया जाएगा।

40 नेताओं में इमरान खान का नाम नहीं

शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी के अलावा चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो, साउदी अरब के शाह सलमान बिन अब्दुलअजीज अल सऊद, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और इजरायल के प्रधानमंत्री समेत 40 नेताओं को न्योता दिया गया है। लेकिन खास बात ये है कि इन 40 देशों के नेताओं में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का नाम नहीं। अमेरिका की तरफ से इस शिखर सम्मेलन में इमरान को नहीं बुलाया गया है। जिससे पाक पीएम को बड़ा झटका लगा है। 

क्या कहा वाइट हाउस ने

वाइट हाउस ने कहा, ' यह शिखर सम्मेलन ग्लासगो में इस होने वाले संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन सम्मेलन के लिए एक मिल का पत्थर होगा। सम्मेलन का मुख्य लक्ष्य वैश्विक तापमान को 1.5 डिग्री सेल्सियल से नीचे लाने का है।'

Get the latest update about joe biden, check out more about imran khan, pm narendra modi, pakistan & Ameria President

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.